dead body

रेलवे ट्रैक पर मिली महिला की लाश, सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे रेल अधिकारी

114
Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा। (जगन्नाथपुर) केंद्रपोसी व मालुका जाने वाला रेलखंड में जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के पताहातु पंचायत के उलीहातू गांव के रेलवे ट्रैक 351/9-11 अप लाईन पर शुक्रवार की सुबह एक बार फिर से एक बुजुर्ग महिला की लाश मिली। ट्रेन के चपेट में आने से उसकेे सिर सहित उसके पैर में बुरी तरह कटा हुआ है पाया गया।

रेल के अधिकारी एल. रजक व जगन्नाथपुर थाना के एसएसआई दिलीप कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर शव को  पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल चाईबासा भेज दिया। सूचना पाकर मृत महिला के परिजन भी वहां पहुंचे और शव की पहचान की। शव की पहचान जुनाई सिंकु (55 वर्ष) जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के उलीहातू गांव की निवासी थी।

मृत महिला की पहचान उनके बड़े बेटे बीर सिंह सिंकु ने की। बीर सिंह सिंकु ने बताया कि उसकी मां जूनाई सिंकु कल रात से घर से लापता थी। सुबह चला कि है उसकी मां की शव रेलवे ट्रेक में पड़ी है। पुलिस द्बारा बेटा वीर सिंह से पूछताछ  करने पर बताया कि उसकी मां की दिमागी हालत  थोड़ी ठीक नहीं थी। हमेशा हड़िया पीकर रहती थी।

इधर पुलिस अपनी तरफ से इस घटना की सच जानने के लिए अपनी पूरी मेहनत लगा दी है। मालूम हो कि इससे पहले भी दो महिला की शव इसी रेलवे ट्रेक के अगल-बगल में ही मिली थी। मालुम हो कि इससे पहले भी इस तरफ की घटना घट चुकी हैं। पहली घटना 4अक्टूबर 2018 पोल संख्या-351/1-3 में हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र की महिला थी।

दूसरी घटना 4 नवम्बर को पोल संख्या 351/9-7 में हाट गम्हरिया थाना क्षेत्र की सियालजोड़ा की मृृृृतक बोती हेब्रम की पहचान हुई थी।
बार -बार एक ही जगह घटना को अंजाम दिया जा रहा है। आखिर क्यों? क्या यह महिला को मारकर फेका गया या दिमागी हालत ठीक नहीं होने से ट्रेन की चपेट में आयी है।

इस पर गहन जांच करने के लिए जगन्नाथपुर पुलिस जी-जान लगा दी है। इस सबंध में थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक ने कहा कि इस घटना की सत्यपान जांच हेतु एएसाई दिलीप कुमार को निर्देश दी गई है। जांच के बाद ही घटना का खुलासा की जायेगी।