UP Police

एसपी की आवाज सुनते ही थाने से भाग निकला नशेड़ी दरोगा, मुक़दमा दर्ज कर निलम्बन का आदेश

1
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

गोरखपुर (देवरिया)। एसपी रोहन पी कनय ने जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में शराबियों पर लगाम कसने के निर्देश जारी किए हैं, लेकिन जनपद के खुखुंदू थाना क्षेत्र के प्रभारी खुद अपनी शराब पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं।

पुलिस कप्तान ने जब वायरलेस पर उनपर कार्रवाई करने के आदेश दिए तो थानाध्यक्ष शराब के नशे में थाने की बाउंड्री कूद गए और सीयूजी मोबाइल लेकर भाग निकले।

खुखुंदू थानाध्यक्ष लोगों की पड़ताल करने क्षेत्र में निकले थे, लेकिन साहब को अपने ही थाने से भागना पड़ा, क्योंकि वह उस समय नशे की हालत में थे।

एसपी ने जांच अधिकारी की सूचना पर उन्हें निलम्बित करते हुए मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है। बताते चलें कि एसपी रोहन पी कनय ने जिले के अधिकतर थानों का देर रात औचक निरीक्षण कराने का अभियान शुरू किया है। एसपी के आदेश पर जिले में शराबियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। हर थाने की पुलिस सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वालों को उठाकर थाने ला रही है। एसपी ने सलेमपुर सर्किल की जिम्मेदारी फायर सर्विस अधिकारी शंकर शरण राय को दी थी।

रात में वह जांच करने खुखुंदू थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्ष से पकड़े गए शराबियों के बारे में जब जानकारी लेनी चाही तो वो चुप्पी साधे बैठे रहे ।कुछ ही देर में जांच अधिकारी को पता चल गया कि प्रभारी थानाध्यक्ष नशे की हालत में हैं। इस सूचना को जांच अधिकारी ने तत्काल एसपी को बताया। कुछ ही क्षण बाद एसपी ने वायरलेस पर शराब के नशे में पकड़े गए प्रभारी थानाध्यक्ष को निलम्बित करते हुए मुकदमा दर्ज करने का फरमान सुना दिया। एसपी के आदेश को सुनते ही प्रभारी थानाध्यक्ष अचानक उठे और सर्विस रिवाल्वर और सीयूजी नंबर लेकर बाउंड्री कूदकर भाग निकले।

पुलिस ने प्रभारी थानाध्यक्ष के कमरे से सर्विस रिवाल्वर और सीयूजी नंबर मोबाइल बरामद कर लिया। इस बाबत एसपी रोहन पी कनय ने बताया कि एसआई आनंद शंकर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है और आगे जांच की जा रही है।