शिवकुमार कक्का

अन्नदाता अधिकार यात्रा में जमकर गरजे शिवकुमार कक्काजी, खातेगांव में ऐतिहासिक स्वागत

63
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्का के नेतृत्व में अन्नदाता अधिकार यात्रा का खातेगांव नेमावर क्षेत्र में ऐतिहासिक स्वागत किया गया।

संपूर्ण मध्य प्रदेश के 51 जिलों में 75 दिनों में 7000 किलोमीटर की यात्रा चल रही है। 15 अगस्त 2018 को दलोदा मंदसौर में एक विशाल आम सभा से प्रारंभ होकर 28 अप्रैल 2018 को भोपाल में समाप्त होगी।

यात्रा नेमावर से होकर खातेगांव पहुंची थी। इस यात्रा में सैकड़ों वाहनों का काफिले में शामिल किसानों ने जय जवान, जय मजदूर, जय किसान के नारे बुलंद किए, यात्रा का जगह-जगह ऐतिहासिक स्वागत किया गया।

खातेगांव मंडी प्रांगण में किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री कुमार कक्काजी जमकर गरजे और उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उसे किसानों की विरोधी सरकार बताया और कहा कि जो किसान रात दिन मेहनत और खून पसीना बहाकर अन्य पैदा करता है।

उसी किसान के ऊपर गोली चलवाकर आखिर क्या चाहती है प्रदेश सरकार, सभा को अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर किसान नेता सुरेश मंसोरे, मोतीलाल जी यादव, किशनलाल मीणा, मगन मंसोरे सहित अनेक किसान लोग मौजूद थे।