Sajjan verma

लाखों बेरोजगार युवाओं के साथ भाजपा सरकार कर रही है धोखा: कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव

43
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। प्रदेश सरकार के द्वारा सरकारी अधिकारी कर्मचारियों की सेवा निवृति की उम्र 2 साल बढ़ाने के विषय पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन वर्मा ने जताया विरोध। एक प्रेस वार्ता मे कहा की लाखों बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार कर रही है धोखा।

पूर्व सांसद व कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव सज्जन वर्मा ने बताया की हमने एक अप्रैल का दिन ही इसलिये चुना कि केन्द्र और म. प्र. की सरकारें युवाओं को रोजगार देने के नाम पर मूर्ख बना रही प्रदेश की सरकार ने वाह-वाही के लिये रिटायरमेंट की उम्र 62 साल कर दी। जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिलता, लेकिन सरकार ने उन्हें अंधकार में धकेल दिया।

उन्होंने कहा कि देवास औद्योगिक शहर के रूप में गिना जाता है, लेकिन यहां के स्थानीय युवा रोजगार के लिये भटक रहे हैं। जिसके लिये युथ कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे को अपने राष्ट्रीय एजेन्डें में शामिल किया है। जिसे लेकर अब देशभर में युवा कांग्रेस चरणबद्ध आंदोलन चलाऐगी।

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने हर साल एक लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कहीं थी लेकिन नहीं दिये, हमारी सरकार आने पर हम एक लाख युवाओं को रोजगार देगें। वर्मा ने कहा कि स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी जाती है। इस मुद्दे को अब कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय एजेन्डे में लिया है।

जिसकी शुरूआत देवास से करने जा रहे हैं, जिसमें वार्ड स्तर पर केम्प लगाऐंगे और हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जायेगा। इसी तरह बेरोजगारों का एक फार्म भरकर पंजीयन भी किया जायेगा। अभियान पूरा होने पर राज्यपाल और राष्ट्रपति ने नाम ज्ञापन दिया जायेगा। अगर युवाओं की मांग नहीं मानी गयी तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा।