राज्यमंत्री का दर्जा सरकार ने मुझे खुद दिया, इससे यह नहीं कि नर्मदा मां पर हो रहे जुल्म पर हम चुप बैठेंगे

कंप्यूटर बाबा
File Photo: कंप्यूटर बाबा
Share this news...
Anil Upadhyay
अनिल उपाध्याय

देवास। नर्मदा नदी में अवैध उत्खनन को रोकना हमारी प्राथमिकता है, नर्मदा में अवैध खनन को रोकने के लिए शीघ्र मुनीम मुहिम शुरू की जाएगी। इसकी तैयारी पूर्ण हो चुकी है। साथ ही वे नर्मदा किनारे पर कोई अव्यवस्था या प्रदूषण देखेंगे तो स्थानीय प्रशासन के साथ ही अधिकारियों को सूचित कर उसे दूर करवाया जाएगा।

यह बात राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा ने सोमवार को खातेगांव में अल्प प्रवास के दौरान कही। उन्होंने नर्मदा के अलावा वर्तमान राजनीति को लेकर भी खुलकर चर्चा की।

आपसे पूछा गया कि नर्मदा में अवैध खनन रोकने के लिए आप की मुहिम क्या होगी इस पर वह बोले कि अभी मीडिया के सामने इसका कोई खुलासा नहीं करेंगे लेकिन हम शीघ्र ही नर्मदा में अवैध खनन रोकने के लिए मैदान में होंगे।

जनमंच न्यूज: आप को राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया क्या इससे नर्मदा प्रदूषण से बच गई?

कंप्यूटर बाबा: ऐसा नहीं है हमारी नर्मदा के प्रति आस्था पहले भी थी अभी भी है और आगे भी रहेगी हम साधु संत बहुत पहले से ही नर्मदा स्वच्छता की बात करते रहे है 2008 में बुधनी में नर्मदा के लिए आंदोलन किया था, मुख्यमंत्री जी को विचार आया कि क्यों ना नर्मदा स्वच्छता स्वच्छता वृक्षारोपण की जिम्मेदारी साधु समाज को दे दी जाए। इसके बाद हम पांच संतो को राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया। हालांकि हमने इसकी मांग नहीं की थी। जरूरत पड़ने पर संबंधित अधिकारी से आम जनता बनकर बात नहीं की जा सकती। इसके लिए उन्होंने यह व्यवस्था दी है वास्तवमें यह आवश्यक भी है, क्योंकि जब हम नर्मदा के नजदीक जाकर कोई व्यवस्था देखेंगे तो अधिकारी और जिला कलेक्टर को बुलाकर चर्चा करेंगे।

 कंप्यूटर बाबा
Janmanchnews.com

जनमंच न्यूज: इसके लिए फिलहाल क्या मास्टर प्लान है आपके पास?

कंप्यूटर बाबा: मैं अभी सबको नहीं बता सकता परंतु इतना जरूर है कि शीघ्र अति शीघ्र पूरी तैयारी के साथ हम नर्मदा मे रोकने का काम शुरू करें करने वाले हैं, इस पर हमने काम करना शुरू कर दिया है। वैसे नर्मदा में अवैध खनन के बारे में जानकारी मिली है, इस पर हम जल्द ही एक्शन लेगें।

जनमंच न्यूज: आप ही की सरकार के कुछ मंत्री और कद्दावर नेता आपको मंत्री का दर्जा दिए जाने से नाराज थे?

कंप्यूटर बाबा: कोई बात नहीं, अच्छे लोंगो की हमेशा बुराई ही होती हैं, मैं उनलोंगो आशीर्वाद देता हूं और मैं उनसे यह कहना चाहूंगा कि हमारे साथ आकर नर्मदा को बचाएं, नर्मदा को स्वच्छ रखें पेड़ पौधे लगाएं आम जनता से भी यही कहना चाहूंगा कि कुए बावड़ी का पानी बचा कर उसे भी स्वच्छ रखें घरो मे कम से कम पानी का उपयोग करें क्योंकि जल ही जीवन है।

जनमंच न्यूज: आप विपक्ष के लगातार निशाने पर है ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव में क्या स्थिति रहेगी?

कंप्यूटर बाबा: हमें राजनीति से कुछ लेना-देना नहीं है हमें तो सिर्फ मां नर्मदा से मतलब है चाहे कोई भी आए कोई भी जाए हम तो मां नर्मदा में आस्था रखते हैं।

जनमंच न्यूज: 2018 में किसकी सरकार बनेगी?

कंप्यूटर बाबा: यह बताना हमारा काम नहीं है सरकार कोई भी बनाए उससे हमको मतलब नहीं हम तो सिर्फ और सिर्फ नर्मदा से मतलब है, हम तो नर्मदा के हैं और नर्मदा में ही हमारी आस्था नर्मदा में गंदगी नहीं होने देंगे यही हमारी कोशिश रहेगी।

जनमंच न्यूज़: तो क्या आपको पूरा भरोसा नहीं है कि सरकार भाजपा की ही बनेगी।

कंप्यूटर बाबा: जहां तक सरकार बनने का मामला है, सरकार मेहनत करेगी आज शिवराज सरकार मेहनत कर रही है, सफलता से मिलेगी शिवराज सरकार को खुद ही विश्वास है धर्म से चलने वाले लोग ही सरकार बनाएंगे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।