आर आई के काम में असन्तोष, रास्ता रोकर किसानों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Dewas DM
Janmanchnews.com
Share this news...

अनिल उपाध्याय की रिपोर्ट,

देवास। M. P. के देवास जिले के खातेगांव के 25 से अधिक किसानों का उनके एक पड़ोसी किसान खेत पर पहुच मार्ग न देने का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यह पुरा विवाद खेतों मे पहुचने के रास्ते को लेकर है।

25 से अधिक पडोसी कृषकों का दावा है कि उनके खेतों तक पहुचनें का यह वर्षों पुराना आम रास्ता है। जिसे एक पड़ोसी किसान ने बंद कर दिया है। उसको लेकर वह राजस्व विभाग से आदेश भी लेकर आये है उसके बाद भी उन्हें रास्ता नहीं मिल रहा है। वहीं दूसरी और उक्त पड़ोसी किसान ने दावा किया है, की वह उसकी जमीन से होकर, किसी को नहीं जाने देगा।

क्योंकी उसकी जमीन से कोई रास्ता नहीं है। पूर्व में भी किसानों के साथ राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर जाकर रास्ता खुलवाने का प्रयास किया था, लेकिन पत्थर बाजी के चलते राजस्व अमला खाली हाथ लोटा था विवाद में दोनों पक्षों को चोट पहुंची थी। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ क्रास मामला भी दर्ज किया था।

उसके बाद भी मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है….

इस पूरे मामले को लेकर किसानों में आरआई राम दुलारे दोहरे के खिलाफ असन्तोष बढ़ता ही जा रहा है, आर आई विरुद्ध अनुशासनत्मक कार्रवाई एवं रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर, कलेक्टर के नेमावर प्रवास के दौरान उनका वाहन रूकवा कर किसानों ने एक ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में कृषक सुनील दुबे, जगदीश मालवीय, आनंद चिंतामण, अमित व्यास, रामचंद्र, अवध, किशोर, मनीबाई, मालिबाई ने कलेक्टर आशीष सिंह से शिकायत करते हुए कहा कि शांताबाई, रामचंद्र, मनोज, चंपालाल, ने शासकीय रास्ते पर अतिक्रमण कर रास्ता रोक लिया है और किसानों को हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी दे रहा है।

इस पूरे मामले को लेकर आर आई राम दुलारे दोहरे की भूमिका सन्दिग्ध बताते हुए दोहरे के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई और उनका रास्ता नहीं खुलवाया गया तो आंदोलन करेंगे।

किसानों को आश्वस्त किया है कि उनके प्रकरणों को जल्द से जल्द संबंधित कर्मचारियों को निर्देश देकर मामले की जांच करवाऊंगा- “आशीष सिंह (क्लेक्टर देवास)”

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।