सनसनी: आखिर क्यों प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की बेहरमी से हत्या…?

dewas murder
Janmanchnews.com
Share this news...
Anil Upadhyay
अनिल उपाध्याय

देवास। एक हफ्ते पहले नादौन-विक्रमपुर के बीच जंगल में पत्थरों के नीचे दबे मिले महिला के शव के मामले में कन्नौद पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतिका के प्रेमी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि रुपए देख कर उसकी नियत खराब हो गई थी, इसलिए गला घोंटकर मार डाला और शव जंगल में पत्थर के नीचे दबा दिया गया था।

गत 21 मई को नादौन विक्रमपुर के बीच जंगल में पत्थरों के नीचे ग्रामीणों द्वारा तेंदूपत्ता तुडाई के समय महिला की लाश देख कर  पुलिस को जानकारी दी गई थी।

मौके पर पहुंचे कन्नौद थाना प्रभारी विश्वदीप सिंह परिहार, खातेगांव थाना प्रभारी तहजीब काजी, सतवास थाना प्रभारी अमित सोनी के साथ ही देवास से पहुंची पुलिस जांच टीम ने मौका मुआयना करने के बाद बताया था कि महिला का शव 7 से 8 दिन पुराना हो कर महिला की हत्या की गई है, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी पुलिस ने अज्ञात आरोपित के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में ले लिया था।

महिला के शव की शिनाख्त के लिए पुलिस ने लिया था, सोशल मीडिया का सहारा…

पुलिस ने महिला की शिनाख्त के लिए आस-पास के गांव में महिला के फोटो, हुलिया एवं उसके कपड़े दिखा कर पहचान करने का काफी प्रयास किया था, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी इसके बाद WhatsApp ग्रुप पर पर फोटो वायरल की गई। इसी दौरान 15 दिन के बाद सतवास के पास ग्राम बल्या के सरपंच गुड्डू विजय सिंह का फोन पुलिस के पास आया कि हमारे गांव की एक महिला काफी दिनों से लापता है।

इस पर पुलिस ने तत्काल बल्या पहुंची महिला के बेटे व पति को महिला के फोटो दिखाएं। इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर थाने आई। यहां उन्होंने महिला के कपड़े एव फोटो के आधार पर महिला की शिनाख्त की। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और महिला से मिलने वालो के बारे में जांच की महिला शादी ब्याह के कार्यक्रम में पूरी बेलने जाया करती थी।

शंका के आधार पर हुई पूछताछ तो किया जुर्म कबूल….

पुलिस ने महिलाओं से मिलने वालों से पूछताछ की तो पता चला कि 12 मई को घर से आष्टा जेवर लेने जाने का कह कर निकली थी। उस दिन उसके साथ संदीप पिता प्रेमलाल कोरकू (२३) निवासी डावरी बुजुर्ग थाना सतवास देखा गया था। पुलिस ने संदीप को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वो टूट गया।

उसने जुर्म कबूल करते हुए। पुलिस को बताया कि महिला के साथ उसके प्रेम सम्बंध थे आष्टा जाते समय नादौन के जंगल में उसके साथ पहले दुष्कर्म किया। इसी दौरान महिला के पास रखे रुपए देख कर मन में लालच आ गया और उसका गला दबाकर एवं सिर पर पत्थर पटकर हत्या कर शव पत्थर के नीचे छिपा दिया। वहीं महिला के पास रखे २० हजार रुपए व उसका मोबाइल भी ऱखने की बात कबूल की है पुलिस ने आरोपित के कब्जे से मोबाइल बरामद किया। साथ ही जिस बाइक से वह महिला को नादोन के जंगल मे लगे गया था वह भी जप्त की।

आरोपित को पकड़ने में इनकी रही सराहनीय भूमिका…

दुष्कर्म के बाद महिला की सिर कुचलकर हत्या करने के आरोपित संदीप पिता प्रेमलाल कौरकू (23) वर्ष निवासी डाबरी बुजुर्ग थाना सतवास को गिरफ्तार करने में कन्नौद थाना प्रभारी विश्वदीप सिंह परिहार सतवास थाना प्रभारी अमित सोनी के साथ आरक्षण अशोक जोसवाल हरेन्द ठाकुर, प्राणसिंह, भीमसिंह तोमर, महेन्द्र यतीश तिवारी का विशेष सहयोग रहा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।