doctor

अपनी मांगों को लेकर मेडिकल ऑफिसर्स ने निकाली रैली, स्वास्थ्य व्यवस्था गड़बड़ाई

16
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। मध्य प्रदेश मेडिकल ऑफिसर्स एसोसियन के बैनर तले, प्रदेशभर से पहुंचे चिकित्सा अधिकारियों ने रविवार को रैली निकालकर मांगों को लेकर नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

डाक्टरर्स की हड़ताल से जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था गड़बडा गई मरीज़ों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश चिकित्सा अधिकारी संघ उज्जैन संभाग से भी अनेक मेडिकल ऑफिसर्स भोपाल पहुंचे। पहले संगठन की बैठक गांधी मेडिकल ऑडिटोरियम में हुई। इसके बाद दोपहर को रैली निकाली। यह इकबाल मेडिनियरल तक पहुंची, रेली में अध्यक्ष महासचिव सहित बड़ी संख्या में मेडिकल ऑफिसर्स शामिल हुए। अधिकारियों ने हाथों में बैनर लिए मांगों को लेकर नारे लगाएं।

“वरिष्ठता को सम्मान दो 
समय पर वेतन मान दो”।

“अधिकारों के लिए याचना नहीं आंखों के लिए अव रण होगा
सरकार ने बात नहीं मानी तो संघर्ष बड़ा भीषण होगा”।

इस प्रकार की नारेबाजी करते हुए मेडिकल ऑफिसर्सो ने सरकार के प्रति अपना कडा रूख अख्तियार कर लिया है।

तत्पश्चात सभा का आयोजन किया गया, सभा को संबोधित करते हुए  मेडिकल ऑफिसर्स ने कहा कि अन्याय पूर्ण रिकवरी को खत्म किया जाए, अन्य राज्यों की तरह 5 स्तरीय वेतनमान दिया जाए।

सभा को देवास जिले से मेडिकल ऑफिस  की ओर से पहुंचे डां जीवन यादव( नेमावर) ने कहा कि प्रदेश में होना चाहिए 15000 डॉक्टर लेकिन अभी मात्र 3000 डॉक्टर ही कार्यरत है। चिकित्सा करते हैं प्राणों की  रक्षा करने वाले चिकित्सकों की सरकार लगातार उपेक्षा कर रही है, यदि सरकार ने मेडिकल ऑफिसर्स की मांगों को नहीं माना तो मजबूरन मेडिकल ऑफिसर्स को अगला कदम उठाना पड़ेगा।