mobile blast

9 साल के बच्चे के हाथ में मोबाइल फटने से हुआ दर्दनांक हादसा

0
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। जिले के कांटा फोड़ पुलिस थाना के अंतर्गत चोरवा गांव में उस समय अचानक हड़कंप मच गया। जब एक बच्चे के हाथ में रखा मोबाइल से धड़ाम की आवाज आई और बच्चा जोर-जोर से रोने लगा घटना। जिसने भी देखी उसके रोंगटे खड़े हो गए। क्या ऐसा भी होता है की मोबाइल किसी बच्चे के हाथ में हो और उसकी बेट्री फट जाए। आज ऐसा ही हुआ।

काँटाफोड़ के चोरवा में मृत्युभोज के कार्यक्रम मे ग्राम बचगाँव निवासी सीमा पति विनोद दरवई परिवार सहित कार्यक्रम में आये हुये थे। साथ में उनका बेटा मयूर जो कि 9 वर्ष का किशोर अपने पिता के मोबाईल से खेल रहा था तभी अचानक मोबाईल की बैटरी फट गई और मयूर घायल हो गया।

उसे ग्राम सरपंच अर्जुन बेनल ने मयूर को लेकर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र काँटाफोड़ पहुचें। लेकीन दुर्भाग्य वश डॉ. राजीव त्रिपाठी हड़ताल पर होने के कारण बच्चे का इलाज नहीं हो पाया। वहां पर उपस्थित वार्डबॉय माखन पटेल ने प्राथमिक उपचार कर तथा रेहमान कुरेशी ने वाहन व्यवस्था कर बालक को कन्नौद रेफर किया और उसका इलाज किया गया।

ड्रेसर द्वारा ड्रेसिंग करने के बाद कन्नौद हॉस्पिटल रेफर किया। तत्काल इलाज किया गया बालक मयूर ठीक है। परिजनों द्वारा बताया। हादसा मोबाइल की बैटरी के फटने से हुआ। संविदा कर्मचारियों की हड़ताल होने की वजह से डॉक्टर राजीव त्रिपाठी हड़ताल पर थे। – “डॉ लोकेश मीणा-बीएमओ कन्नौद”