जनसमस्याओं को लेकर प्रमुख के खिलाफ दो दिवासीय धरना प्रदर्शन शुरु

Protest
Janmanchnews.com
Share this news...
Rohit Kumar Mishra
रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा (जगन्नाथपुर)। जनसमस्याओं को लेकर प्रमुख के कार्यशैली के विरोध में पाँच सुत्री मांग को लेकर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन प्रथम दिन बुधवार को अनुमंडल कार्यलाय के समक्ष किया गया।

जिसके बाद एक ज्ञापन अनुमंडल कार्यलाय में सौपा। जिसका नेतृत्व तोड़गहातु पंचायत समिति सदस्य कृष्णा तिरिया व कसिरा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुरज पुरर्ती कर रहे थे।

धरना प्रर्दशन में मुख्य रुप से मजदुर नेता मानसिंह तिरिया उपास्थित थे। श्री तिरिया ने कहा कि जगन्नाथपुर प्रखंड में वृद्धा, विधुवा पेशन सहित गरीबों का अनाज, पेयजल, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य व पलायन की समस्या है। लेकिन हमारे प्रमुख लक्ष्मी सवैया अपने कार्यालय में नही बैठती है। जिसके कारण अाये दिन पंचायत व गाँव की समस्या को लेकर जाते है पर प्रमुख अपने कार्यलाय में नहीं बैठती है।

जिसके कारण हमारा प्रखंड क्षेत्र में वृद्धा, विधवा पेंशन से कई बुर्जुग महिला-पुरुष को पेंशन से वंचित है। वहीं प्रखंड क्षेत्र में चापाकलों की स्थिति काफी खराब है। पेयजल विभाग द्बारा सिर्फ चापाकल की मरम्मती करा रही है। जब तक चापाकल में फाईप नहीं देगे तो पानी कैसे निकलेगी. एक तरफ सरकार हर गाँव में बिजली देगी बोलती है, तो दुसरी ओर अब भी ऐसा गाँव है जहाँ डिबरी युग में लोग रह रहे है।

कसिरा पंचायत के ग्राम कड़ीगुड़िया टोला गुटुसाई व नरसिंहपुर के टोला डमुसाई में बिजली नहीं है। मनरेगा योजना में कार्यरत मजदुरों को काम पुरा हो जाने के बाद भी प्रशासन द्बारा तोड़गहातु व कसिरा के नरसिंहपुर में मजदुरों का दो साल से भुगतान नहीं हुअा है। कोई भी योजना निर्माण में सूचना बोर्ड नहीं लगाया जाता है। मौके पर काफी संख्या पर ग्रामीण उपास्थित थें।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।