Narendra Budania

ई पुस्तकालय एवं छात्रों के कॉमन रूम का हुआ लोकार्पण, विद्यार्थियों में बांटे गए पुरस्कार

286
Surendra Joshi

सुरेन्द्र कुमार जोशी

तारानगर। गुरुवार को तारानगर के स्थानीय विधायक नरेंद्र बुडानिया ने मां जालपा देवी राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह में शिरकत की। वार्षिकोत्सव के दौरान विधायक बुडानिया ने ई पुस्तकालय एवं छात्राओं के कॉमन रूम का लोकार्पण किया।

वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह के मौके पर विधायक बुडानिया ने बोलते हुए कहा कि मैंने कक्षा 6 में निश्चित कर लिया था कि मुझे राजनीति में आना है ओर मेने स्कूली समय से ही राजनीति में भाग लेना शुरू कर दिया।

इसी बीच विधायक ने कहा कि जब मैं 1974 में शुरू लोहिया कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष रहा। उस वक्त की बात आज ताजा हो गई और विधायक ने कहा कि उस वक्त किताबें बहुत कम होती थी। तो विद्यार्थी एक दूसरे की किताब का सहारा लेकर पढ़ते थे।

उन्होंने छात्रों से कहा आप अपना लक्ष्य तय करे और उसे प्राप्त करने के लिये जी जान से लग जाओ, यही वो समय है। जब आप अपने सपने को सच कर अपने माता पिता को उनकी मेहनत का सर ऊंचा कर सकते हो।

विधायक ने कहा कि मैं काम में विश्वास करता हूं। घोषणा में विश्वास नहीं करता हूं, मैं घोषणा कर जाऊंगा काम नहीं करूंगा तो आप लोग ही मुझे कोसते रहेंगे। आज राज्य सरकारों ने फ्री किताबें दे रखी है। इससे पहले विधायक ने महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी की टॉपर रही निकिता अग्रवाल को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसी क्रम में 180 होनहार विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस उपलक्ष में महाराजा गंगा सिंह, विश्वविद्यालय के कुलपति भागीरथ बिजारणिया, कॉलेज के प्राचार्य कमल मिश्रा, सत्यवती बुडानिया साहवा ब्लॉक अध्यक्ष जयचंद शर्मा ,तारानगर ब्लॉक अध्यक्ष कृष्ण कुमार, सारण शहर अध्यक्ष पुष्कर दत्त, इंदौरिया संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष अमी लाल प्रजापत, पंचायत समिति प्रधान जयसिंह मेघवाल, हरिसिंह बेनीवाल,संजय कस्वां सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे ।