परीक्षा में नकल के नायाब तरीके, छात्रा की ब्रा पर लिखा था सब कुछ

BSEB Proxy
Janmanchnews.com
Share this news...
शेखपुरा। बिहार में परीक्षा के दौरान नकल करने के तरह-तरह के मामले सामने आते रहते हैं। परीक्षा में नकल करने का ऐसा ही एक बेहद अजीब मामला इस बार भी देखने को मिला।

दरअसल, बिहार बोर्ड की इस बार की परीक्षा शेखपुरा के एक परीक्षा केंद्र में एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया है। परीक्षा देते समय छात्रा बार-बार अपनी ब्रा में झांक रही थी। छात्रा की इस हरकत से जांच करने आई महिला अधिकारी को छात्रा पर शक हुआ। इसी शक के चलते छात्रा की अलग कमरे में बारिकी से तलाशी ली गई।

तलाशी में जो पाया गया उससे चेकिंग करने आई महिला अधिकारी दंग रह गई। बिहार बोर्ड परीक्षा में छात्र-छात्राएं अध्यापकों और जांच अधिकारियों की आंखों में धूल झोकते हुए नकल करने का नया-नया तरीका अपनाते हैं और ऐसा ही एक मामला बिहार के शेखपुरा में इस बार की बोर्ड परीक्षा में देखने को मिला।

जहां इंटर की परीक्षा देने आई एक छात्रा अपनी ब्रा में बार-बार झांक रही थी लेकिन छात्रा की ये हरकत जांच अधिकारियों को खल गई। वहीं, महिला पर्यवेक्षिक ने चेकिंग के दौरान छात्रा को पकड़ ही लिया। दरअसल, छात्रा अपनी ब्रा पर प्रश्नों केउत्तर लिखकर आई थी। इसके बाद परीक्षा सेंटर पर ही छात्रा रोते हुए अपनी गलती की माफी मांगने लगी।

वहीं, छात्रा को एक मौका देते हुए उसे दूसरे कपड़े पहनकर परीक्षा में बेठने को कहा गया। वहीं,अधिकारियों के साथ-साथ डीडीसीए ने छात्रा की पहचान को गोपनीय रखा है।
Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*