डीजे के धुनों के बीच छात्र दे रहे होम की परीक्षाएं…कर रहे बोर्ड की तैयारियां 

Sidhi School
Janmanchnews.com
Share this news...

न्यायालय के आदेश की उड़ाई जा रही धज्जियां, पुलिस व प्रशासन बना मूक दर्शक…

Rambihari pandey
रामबिहारी पांडेय
सीधी। माध्यमिक शिक्षामण्डल की होम बोर्ड की हो रही परीक्षाओं में वैवाहिक कार्यक्रमों में बजने वाले डीजे की धुने बाधक बन रही है। जिसे रोंकने के लिये जिला प्रशासन के पास कोई इंतजाम नहीं है न तो पुलिस रोंकती है न प्रशासन का रोक लगाने का प्रयास कर रहा है। जबकि देर रात तक बजने वाले डीजे की धुनों पर रोंक लगाने के लिये देश की बड़ी अदालत ने आदेश जारी कर रखा है।

इस पर अमल करने के लिये स्थानीय लोगों ने प्रशासन से गुहार भी लगाया है। किन्तु प्रशासनिक अमला खुद इन्ही पार्टियों में शामिल होकर गुलछर्रे उड़ाते रहते है। रोक लगाने की जहमत नहीं कर पाते है। प्रशासनिक उदाशीनता के कारण ही शादी और पार्टी में कई जगह पर मनमानी ठंग से डी.जे और आरकेस्टा का धूम मच रही है और कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र परेशान हो रहे हैं।

दिन में तो भारी वाहन के तेज ध्वनि से परेशान रहते है पढ़ाई नही कर पाते है और रात को डी.जे और आरकेस्टा के तेज आवाज से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिस पर ना तो थाना द्वारा और ना ही प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिसमें छात्र/छात्रो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बोर्ड परीक्षाओं तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाने हेतु जापान…

छात्रों नो ज्ञापन सौंपकर जताया विरोध बोर्ड परीक्षाएं प्रारंभ होने वाली हैं। शहर में लगातार डीजे लाउड स्पीकर का ध्वनि रात दिन गुंजन होता है। जिससे विद्यार्थियों को पढ़ने में असुविधा महसूस हो रही शहर के सभी बरात घरों में एवं जगह, जगह उत्सवों में डीजे खूब प्रयोग किया जा रहा है।

जिस कारण आज कई स्कूलों के सैकड़ों छात्र कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपर कलेक्टर डीपी बर्मन को ज्ञापन के माध्यम से ध्वनि विस्तारक को रोकने के लिए ज्ञापन सौंपा एवं कहा कि जब तक बोर्ड परीक्षाएं पूर्ण नहीं हो जाती तब तक ध्वनि विस्तारक एवं बारात घरों में डीजे प्रतिबंध किया जाए।

जिसमें बोर्ड परीक्षा में छात्रों को समस्या ना उठानी पड़े ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से छात्र नेता पवन मिश्रा, दलनायक शिवम शुक्ला, उदय यादव, शिवेंद्र गुप्ता, प्रवीण तिवारी, नीलेश जायसवाल, धीरज सिंह, डब्लू सिंह, बल बहादुर सिंह, अमित पटेल, कमलेश यादव, विजेंद्र साहू, विराट, स्वप्निल, दिव्यांशु, विकास, सुरेश, राजेंद्र पटेल, तरूणेश सिंह चौहान सहित काफी संख्या में छात्र उपस्थित रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।