दहेज की लालच में बहू को किया जिंदा जलाने की कोशिश

dowrry
janmanchnews
Share this news...

संदीप सिंह

जौनपुर। (सिकरारा) जौनपुर में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। तमाम सामाजिक संगठन द्वारा दहेज के लिए हो रहे विरोध के बावजूद भी जिले के सिकरारा थाना के अंतर्गत कुरनी  गांव में दहेज लोभियों ने एक बार फिर एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए, उसे जलाकर मारने का प्रयास किया।

आपको बता दें, कि ये मामला जौनपुर जिले के सिकरारा के कुरनी गांव का है। जहां 12 जून को दहेज लोभियों ने कंचन सरोज को उसके पति दिलीप सास देवर ननद व नंदोई ने  मिलकर जान से मारने के लिए से उस पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। आग की लपटों से घिरी महिला ने अपने को बचाने की गुहार लगाते हुए, घर से बाहर भागी तो किसी प्रकार ग्रामीणों ने उसे बचाया। ग्रामीणों ने महिला को जली अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना की जानकारी किसी प्रकार लड़की के परिजनों को लगी, तो वह भी जिला अस्पताल पहुंच गए और अपनी पुत्री की देखभाल में जुट गए है। साथ ही अपनी पुत्री को दहेज के लिए जलाकर मारने की FIR भी थाने में दर्ज करा दी। पुलिस ने फौरन ही कार्रवाई करते हुए, आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए व धारा 326 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है।

वहीं दूसरी तरफ घटना के बारे में लड़की के भाई ने बताया, कि मेरी बहन को पहले से ही ये लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे। बच्चा होने के बाद भी इनका ये सब चलता रहा। कुछ दिनों पहले पिताजी की मौत के बाद जब हम लोग चहकारी देने अपनी बहन के घर गए, तो इन्होंने हमसे कहा कि 10 दिन बाद फिर से तुम लोग रोने के लिए तैयार रहना।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।