दर्शक इन्हें “स्वीटगर्ल” के नाम से जानते हैं

Prachee Adhikari
Prachee Adhikari
Share this news...

झील सी आँखे, मस्त अदा, मोरनी सी चाल और डिंपल गाल के साथ जब वे पर्दे पर नजर आती है तो माहौल की खूबसूरती में चार चाँद लग जाती है।

मशहूर हीरोइन प्राची से मेराज हसन की खास बातचीत,

Janmanchnews
Meraj Hasan

 

 

 

 

Prachee Adhikari
Prachee Adhikari

ऑडियंस इन्हें “स्वीटगर्ल” के नाम से जानती है। झील सी आँखे, मस्त अदा, मोरनी सी चाल और डिंपल गाल के साथ जब वे पर्दे पर नजर आती है तो माहौल की खूबसूरती में चार चाँद लग जाती है। आश्चर्य की बात तो यह है कि साउथ की जिस मशहूर हिरोईन की बात हो रही है उनकी असल लाईफ उन्ही की रियल लाईफ से बिलकुल अलग है।

Prachee Adhikari
Janmanchnews.com

प्राची निरंतर समाज सेवा की ओर उन्मुख रही है। केद्र सरकार की “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” योजना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती हैं, तो वहीं राजनीति की ओर रुख करने की भी प्रबल संभावनाएं दिख रही है।

जनमंच न्यूज के मेराज हसन से खास बातचीत के दौरान उन्होंने बतायी की वे किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करती हैं लेकिन विकास परख राजनीतिक का हिस्सा जरूर बनना चाहती हैं वहीं उत्तराखंड के दर्शकों और आम जनता का कहना है कि प्राची अधिकारी का सम्बन्ध एक सुलझे हुए राजनैतिक घराने से है यदि प्राची उत्तराखंड के राजनीतिक में कदम रखती है तो उत्तराखंड की राजनीतिक में एक भूचाल आएगा।

Janmanchnews.com

वहीं प्राची यह कहने से भी नहीं हिचकिचाती हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बहुत प्रभावित किया था। प्राची अदाकारा होने के साथ-साथ सोशल एक्टिविस्ट के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है जिसके पीछे एक भावनात्मक संस्मरण हैं कि वे लगभग तीन वर्ष पहले से झगड़ा कर ही थी की उन्हें मशरूम खरीदना नहीं आता है। उसी दौरान प्राची को जानकारी हुई की बुंदेलखंड में बहुत से ऐसे परिवार हैं जो दिनभर बीज इकट्ठा करते हैं और उसी की रोटी बनाकर खाते हैं तो हाथ पैर भी नहीं होते हैं।

Prachee Adhikari
Janmanchnews.com

प्राची का जन्म उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में एक समृद्ध परिवार में हुआ, परिवार ने लड़कों की तरह ही इनकी परवरिश की। एमबीए की पढाई पूरी करने के बाद प्राची ने परिवार के सदस्यों से मॉडलिंग करने की इच्छा जताई पहले तो पिता ने समझाया फिर दबे मन से जाने की हामी भरी। थोड़े दिनों के संघर्ष के बाद प्राची को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला इनकी पहली तेलगु “दोषी” रिलीज हुई। उसके बाद विभिन्न भाषाओं में एक के बाद एक 16 फिल्में एवं कई एलबम रिलीज हुई दर्शकों का बड़ा समुह उन्हें पसंद करने लगा। इन दिनों दर्जनों फिल्मों में काम चल रही है।

Janmanchnews
Janmanchnews.com

प्राची के प्रशंसक उन्हें बीड (भांग) गर्ल के नाम से बुलाते हैं। प्राची बताती है कि महिलाओं को अगर उत्थान करना है तो किसी भी तरह का समझौते से बचना होगा। आज हर क्षेत्र में महिलाओं ने शिखर की कामयाबी हासिल की है।

Prachee Adhikari
Janmanchnews.com

प्राची का मानना है कि हर लड़की अच्छा दिखना चाहती है और उसका हक़ है आधुनिकता के साथ जीवन बसर करे। समाज के लोगों को फूहड़ता और आधुनिकता में फर्क समझना होगा अदाकारा के तौर पर जब लोग मुझे हॉट और सेक्सी कहते हैं तो अच्छा लगता है हम ऑडियन्स के हमेशा आभारी रहते हैं कि उन्ही के बदौलत हम स्टार बनते हैं । उन्होंने आगे कहा कि हम बहुत मेहनत कर रहे हैं। भविष्य में मौका मिला तो हॉलीवुड में भी कम करेंगे।

Prachee Adhikari
Prachee Adhikari

उन्होंने कहा कि हम जनता का मनोरंजन करते हैं पर देश का सच्चा नागरिक होने के नाते यहीं हमारी जिम्मेदारी समाप्त नहीं हो जाती है हमें इसके लिए आगे आना होगा अगर हम देश सेवा के लिए आगे नहीं आएंगे तो देश सफलता के शिखर पर कैसे पहुंचेगा। उन्होंने प्रशंसकों को संदेश देते हुए कहा कि मैं भाग्यवादी लड़की हूं पर कर्म करने से कभी पीछे नहीं हटती हूं। क्योंकि अच्छे कर्म का फल सदैव मीठा होता है।

वहीं जनमंच न्यूज  के लिए उन्होंने दर्शकों से कहा की बहुत कम समय में जनमंच न्यूज पाठक वर्ग पर अच्छी पकड़ बनाई है और यह न्यूज वाकई में जन जन की आवाज है।

www.janmanchnews.com

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।