बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय में हॉस्टल के नाम पर बड़ा डेढ़ गुना फीस, छात्र-छात्रओं पर बढ़ा बोझ

CUSB
Janmanchnews.com
Share this news...

गया। गया के सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथ बिहार में पढ़ रहे छात्रों के हॉस्टल की फीस ढेड़ गुना बड़ा दी है। इस मामले को लेकर जब  यूनिवर्सिटी के अधिकारी से सवाल पूछा गया तब उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि जिन छात्रों के पास फीस देने के लिए पैसे नहीं है, वो कैंपस से दूर रहें। यूनिवर्सिटी ने इसे बीते चार साल की बढ़ती महगाई का हवाला देते हुए फीस बढ़ाने का फैसला बताया।

बीते कुछ वर्षों से PG की पढाई  के लिए यूनिवर्सिटी पटना के BIT कैंपस में चल रहा था। मगर अब यूनिवर्सिटी अपने नए कैंपस गया में शिफ्ट हो गई है। अब सभी छात्र अपने कैंपस में मौजूद है। लेकिन अब हॉस्टल की फीस कम करने के वजाए बड़ा दी गई है। जिसकों लेकर छात्र काफी नाराज़ होते दिखे। छात्रों को यह उम्मीद थी की कैंपस गया शिफ्ट होने के बाद फीस में कुछ कटौती आएगी मगर परिणाम ठीक उसके विपरीत देखने को मिल रहा है।

वही इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी के अधिकारी सनत कुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी को अपना खर्च खुद उठाना पड़ता है। जिसको लेकर यूनिवर्सिटी ने फीस बढ़ाने का फैसला लिया है। अब जो छात्र फीस देने में असमर्थ हैं, वो यूनिवर्सिटी के बहार रूम लेकर रहे। साथ ही जब इस मामले को लेकर जन सूचना अधिकारी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल यूनिवर्सिटी प्रशासन के तरफ से उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।