कांग्रेस

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा: कांग्रेसजनों ने सिगरा थाने में योगी और केशव मौर्या के खिलाफ दी तहरीर

51

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को दुर्घटना का जिम्मेदार बताकर दिया धरना…

दयानंद तिवारी

दयानंद तिवारी

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को सिगरा थाने का घेराव किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया की चौकाघाट – लहरतारा फ्लाईओवर के बीम गिरने से दर्जनों नागरिकों की मौत होने के साथ कई लोग घायल हो गये। जिसके चलते काशी को एक कलंकित दाग लग गया। उन्होंने बताया की सेतु निगम ने कार्यदायी एजेंसी को कार्य पूरा करने के लिए 31 दिसंबर 2018 तक का समय दिया था और सरकार परिवर्तित होते ही मुख्यमंत्री व‌ उप मुख्यमंत्री के साथ आला अधिकारी विगत 1 माह में 19 बार फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के नाम पर 30 जून तक कार्य संपन्न करने का दबाव बना रहे थे।

प्राथमिकी

Copy of Police Complaint filed by Varanasi Congress…

जल्द से जल्द पुल का उद्घाटन प्रधानमंत्री से कराने के लिए सेतू निगम पर अनावश्यक दबाव डाला जा रहा था। जल्दबाजी में काम कराने की वजह से न तो रूट डायवर्जन किया गया और न ही कार्यस्थल पर सुरक्षा के इन्तज़ाम किये गये। जिसके चलते यह घटना घटित हुई है। उन्होंने घटना के लिए मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत विभागीय मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर न्यायोचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

इसके बाद घटना के विरोध में कार्यकर्ताओं ने कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क में धरना प्रदर्शन भी किया। घेराव व प्रदर्शन में पूर्व विधायक अजय राय, देवेन्द्र सिंह, महानगर अध्यक्ष सीताराम केसरी, प्रमोद पाण्डेय समेत अन्य कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।