कोटे से कम राशन‌ देने पर जमकर हुआ बवाल, चली गोली, महिला घायल

सारनाथ
Shoot Out
Share this news...

महिला के पति ने पांच लोगो के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है…

Rahul Yadav
राहुल यादव

 

 

 

 

 

 

रायबरेली: नसीराबाद थाना क्षेत्र मे राशन वितरण को लेकर एक युवक ने एक महिला को गोली मार दी जिससे महिला की हालत नाजुक हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और यूपी 100 की गाड़ी से महिला को सीएचसी भिजवाया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने महिला को जिला असपताल रेफर कर दिया।

महिला के पति ने पांच लोगो के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है।

क्षेत्र के बिरनावाँ गांव मे शीतला सिंह के दरवाजे गुरुवार को राशन बांटा जा रहा था। गांव के ही गंगापाल राशन लाने गया तो राशन बांट रहे शीतला सिंह उसे तीस किलोग्राम की बजाय दस किलो राशन दे रहे रहे थे। इसी को लेकर गंगापाल व शीतला सिंह मे तू-तू मैं-मैं हो गयी। देखते ही देखते मामला गरमा गया तभी शीतला सिंह व उसके बेटे युवराज सिंह ने उसे लात घूंसो से मारना शुरु कर दिया। गंगापाल किसी तरह वहां से अपने घर पहुंचा।

लगभग एक घंटे बाद युवराज सिंह लगभग सात मोटर साइकिल से अपने साथियो के साथ गंगापाल के घर पहुंचा और जमकर गाली गालौज की। आसपास के रहने वालो ने इसका विरोध किया तो युवराज सिंह नें लगातार दो फायर किया। जिसमे एक गोली गंगापाल की पत्नी फूलमती को दाहिने हांथ मे लगी। वहाँ पर भगदड़ मच गई। महिला को गोली लगने की सूचना फैलते ही लोग आक्रोषित हो गये और सैकड़ो की संख्या मे ग्रामीण शीतला सिंह के घर गये और दरवाजे पर खड़ी बोलेरो का शीशा तोड़ डाला। इसके अलावा घर की खिड़की के कांच व एसी तोड़ दी।

घटना की सूचना थानाध्यक्ष जेपी यादव को मिली सूचना पाते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और यूपी 100 की गाड़ी से महिला को नसीराबाद सीएचसी भिजवाया।

थाना प्रभारी की सूचना पर उपजिलाधिकारी श्रीराम सचान व सीओ शशिकांत यादव मौके पर पहुंचे और लोगो से पूछताछ की।

महिला के पति की तहरीर पर शीतला सिंह व उनके बेटे युवराज सिंह, बलिकरन सिंह, व रोबिन सिंह निवासी बिरनावां तथा विपिन सिंह निवासी प्रधानपुर के ऊपर मुकदमा लिखा गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि एक आरोपी शीतला सिंह को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

राशन वितरण प्रणाली की दुकान बर्खास्त

सलोन पूर्ति निरीक्षक अमित कुमार थाने पहुंचे और गंगापाल से राशन वितरण के बारे मे पूछताछ की और रिपोर्ट एसडीएम को दी। उपजिलाधिकारी श्रीराम सचान ने बताया कि राशन वितरण प्रणाली की दुकान को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। कोटा दूसरे के नाम और चलाता कोई और था। बिरनावां गांव का राशन वितरण प्रणाली की दुकान गांव के रामचन्द्र पासी के नाम है। पर लगभग दस साल से गांव के ही शीतला सिंह यह दुकान चलाते थे। घटतौली की शिकायत कई बार ग्रामीणो ने पूर्ति निरीक्षक से की थी। जिस कोटेदार से स्पस्टीकरण मांगा गया था।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।