alka singh

फ़ूड विभाग के फर्जी अधिकारी को पुलिस ने पकड़ा

9
परविंदर राजपूत की रिपोर्ट- 
मथुरा। होलीगेट पर उस वक्त व्यपारियो में हड़कंप मच गया। जब होली गेट स्थित एक प्रतिष्ठित मिष्ठान की दुकान पर अलका सिंह खाद्य अधिकारी बताकर प्रतिष्ठित मिष्ठान की दुकान पर जांच करने लगी। इतने में धीरे धीरे लोग जमा हो गए उन लोगो मे अजय चतुर्वेदी नगर उधोग व्यपार के अध्यक्ष सुनील साहनी युवा नगर व्यपार मण्डल नगर अध्यक्ष मुरारी लाल प्रान्तीय संगठन मंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेता मैदान मोहन श्री वास्तव दुकान पर पहुंच गए।

व्यपारी मंडल के पदाधिकारियों ने जब पूछा कि दुकान का निरीक्षण करने की आपके पास अनुमति पत्र है। तो वह सकपका गई और अलका सिंह ने कहा मैं एफ सी आई अधिकारी हूं। मथुरा के लोगों की शिकायत पर मैने ये कार्रवाई की है। व्यपारियों ने पूछा कि आप कहां से आई है तो उन्होंने अपने आपको लखनऊ और दिल्ली से बताया। मामला संदिग्ध देख पुलिस को सूचित किया और पोलिस अलका सिंह व उनके पति संजीत सिंह को थाना कोतवाली ले आई।

Gallery with ID 7 doesn't exist.

मामले की गम्भीरता को देख सी ओ विजय शंकर भी पहुंच गए। और अलका सिंह से पूछताछ कर व्यपारी मण्डल के पदाधिकारियों से तहरीर ले ली।

अलका सिंह कहना थ कि मैंने लोगो शिकायत पर सही काम किया है। बाकी पुलिस को गलत लगता है तो इसमें मैं क्या कर सकती हूं पुछने पर उन्होंने बताया कि मैं FCI भारतीय खादय  निगम की सदस्य हूं। मैने दुकान पर लोगो की शिकायत पर पूछताछ की है।कोई सामान की सेम्पलिंग नही की।

सी ओ विजय शंकर मिश्रा का कहना था की होली गेट क्षेत्र के अंतर्गत बृजवासी मिठाई वाले की दुकान पर कोई महिला फर्जी खाद्य अधिकारी निरीक्षण करने के लिएआई है लोगो ने मामला संदिग्ध देख पुलिस को बुलाया गया पुलिस मौके पर पहुंची मामला संदिग्ध लगता है। बृजवासी मिठाई की तरफ से दी गई तहरीर पर मुकदमा कायम किया जाएगा।

Gallery with ID 3 doesn't exist.

नगर युवा व्यपार मंडल  के नगर अध्य्क्ष सुनील साहनी ने बताया कि त्यौहारों के आते ही ऐसे फर्जी लोग खाद्य अधिकारी बनकर दुकानों पर छापा मारने आ जाते हैं और जांच का डर दिखाकर पैसे  एठने लगते है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Gallery with ID 4 doesn't exist.

जब इस प्रकरण में खाद्य पूर्ति अधिकारी देवराज सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला पूर्णता गलत नहीं है। महिला अलका सिंह FCI भारतीय खादय निगम की सदस्य है। जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता कि किसी भी दुकान पर जाकर छापामार कार्रवाई कर सकें बाकी पुलिस अपना काम कर रही है।