arrested

नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले चार आरोपी हुए गिरफ्तार

2
Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

राँची: जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतर्गत चन्द्रपुरा में एक नाबालिग के साथ उसके घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। प्रशिक्षु डीएसपी सह थाना प्रभारी चन्द्रशेखर आजाद ने पत्रकारों को बताया कि 16 फरवरी की रात तीन युवकों ने चन्द्रपुरा गांव में एक घर में घुसकर 15 वर्षीया किशोरी के साथ छेड़छाड़ करते हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

अगले दिन नाबालिग द्वारा इसकी लिखित सूचना थाने को दिए जाने के बाद कार्रवाई की गयी और तीन प्राथमिक और एक अप्राथमिक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में खाप निवासी अजय कुमार शर्मा, पवन कुमार वर्मा और सोनू कुमार, जबकि चन्द्रपुरा निवासी विवेक उर्फ गोल्डन शामिल हैं।

किशोरी को अकेले पाकर सारे कमरे में घुस आए थे और छेड़छाड़ हुए करते हुए उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। लड़की की मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है, जबकि आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। पंचायत में मामले को सलटने की चर्चा सूचना मिली है कि घटना के बाद मामले को पंचायत में सलटाने का फैसला किया जा रहा था।

मामले को रफा-दफा करने की तैयारी कर ली गयी थी, लेकिन लड़की द्वारा मामला थाना तक पहुंचाने का निर्णय लिए जाने के बाद पुलिस ने फिर कार्रवाई की। सामूहिक दुष्कर्म जैसे गंभीर मामले पर पंचायत क्या फैसला देती यह तो समझ से परे है।