धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणेश चतुर्थी पूजा

ganesh puja
Janmanchnews.com
Share this news...
मुकेश कुमार गोस्वामी
मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा (डोमचांच)। प्रखंड के शहीद चौक में गणेश पूजा धूमधाम से की गई। हिन्‍दू धर्म में भगवान गणेश का विशेष स्‍थान है। कोई भी पूजा, हवन या मांगलिक कार्य उनकी स्‍तुति के बिना अधूरा है। हिन्‍दुओं में गणेश वंदना के साथ ही किसी नए काम की शुरुआत होती हैं। यही वजह है कि गणेश चतुर्थी यानी कि भगवान गणेश के जन्‍मदिवस को देश भर में पूरे विधि-विधान और उत्‍साह के साथ मनाया जाता है।

इसको लेकर श्री सिद्धि विनायक नव युवक समिति के कार्यकर्ताओं के द्वारा विशेष तैयारी की गई है। पंडाल में आकर्षक विद्युत सज्जा दी गई है, जो की बेहद आकर्षक है भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई भगवान श्री गणेश को लड्डू का भोग लगाया गया। सुबह में पूजा आराधना किया गया श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

मौके पर मुख्य अतिथि विश्व हिन्दू परिषद श्री मनोज चंद्रवंशी (हजारीबाग विभाग मंत्री) एवं जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता श्रद्धालुओं के बीच आकर पूजा अर्चना की और गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी और साथ ही रात्रि आठ बजे से भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। विधिवत पूजा के बाद दिनांक 15-9-2018 दिन शनिवार को प्रतिमा विसर्जन होगा।

साथ ही महाप्रसाद का आयोजन किया जाएगा। श्री सिद्धि विनायक नवयुवक समिति के कार्यकर्ता अमरदीप सिंह, अध्यक्ष निशु साहू, उपाध्यक्ष सूरज साहू, महासचिव सुनील साहू, सचिव पप्पू साहू, कोषाध्यक्ष अरविंद पंडित, उप कोषाध्यक्ष मुन्ना राणा, संयोजक तथा नीरज कुमार अध्यक्ष कार्यकारिणी पवन कुमार के अलावा सैकड़ों सदस्य मौजूद थे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।