rape

वो अपने दोस्तों के साथ बारी-बारी से गैंगरेप करता रहा और कहता रहा- तीन तलाक लो, तीन तलाक लो…

77

मेरठ। जब से देश में तीन तलाक का मुद्दा बहस का रूप लेने लगा है। तभी से एक के एक तीन तलाक से जुड़ी खबरें आने लगी है। इस बीच पश्चिमी यूपी के मेरठ से तीन तलाक को लेकर एक ही ऐसी खबर सामने आयी है। जिसमें एक मुस्लिम महिला को अपने पति के कहने पर तीन तलाक को स्वीकार न करना भारी पड़ गया। उसके बाद उसके साथ रेप होते गए।

दरअसल ये मामला मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का है। जहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी लव मैरिज गांव के ही एक शख्स के साथ वर्ष 2016 में हुई थी। शादी के दो माह बाद ही उसके पति के ताऊ ने उसे घर में अकेली पाकर उसके साथ रेप किया। इस बात की शिकायत जब महिला ने अपने पति और ससुराल के लोगों से की तो उसके पति ने उसे कहा कि ऐसा होता रहेगा। इससे अच्छा है कि तुम तीन तलाक स्वीकार कर लो और सबको बोले की तुम खुद मुझ से तलाक चाहती हो।

यह भी पढ़ें- तीन तलाक के विरोध में मुस्लिम लड़कियां बदल रही हैं अपना धर्म!

इसके बाद भी महिला तीन तलाक को राजी नहीं हुई। उसके बाद हद तो तब हो गई जब एक दिन पति ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर बारी-बारी से उसका गैंगरेप किया। उसके बाद फिर जबरन महिला को तीन तलाक लेने को कहा। जब इसके बाद भी तैयार नहीं हुई महिला तो पति ने धक्के मारकर घर से निकाल दिया।

इन सबके बाद जब महिला ने किसी ने नहीं सुनी तो उसने कोर्ट का सहारा लिया। साथ ही अपने पति सहित चार आरोपियों पर अभियोग पंजीकृत कराया है। वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।