जर्मन

जेल में बंद अंडरट्रॉयल जर्मन नागरिक पेशी पर हिमाचल जाते समय ट्रेन से कूदकर हुआ फरार

5

सोनभद्र पुलिस ने इस मामले में इलाहाबाद के धूमनगंज थाने में केस दर्ज कराया है, वहीं उसे लेकर जाने वाले तीन सिपाही और एक दारोगा को एसपी ने निलंबित कर दिया…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

इलाहाबाद: पासपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में सोनभद्र के गुरमा जेल में बंद चल रहा जर्मन नागरिक इलाहाबाद के पास से बीती रात ढाई बजे पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। सोनभद्र पुलिस उसे हिमांचल प्रदेश के कुल्लू थाना में दर्ज एक मुकदमे में पेशी के लिए ट्रेन से ले जा रही थी। घटना के बाद आरोपी के खिलाफ इलाहाबाद के धूमनगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर, एसपी सोनभद्र ने जर्मन नागरिक को ले जा रहे एक एसआई और तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

जर्मन के बर्लिन निवासी होल्कर इरिक मिस पुत्र विली इन दिनों गुरमा जेल में बंद था। पासपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में उसके खिलाफ कुल्लू थाना में भी मुकदमा दर्ज है। इस मामले में 24 अप्रैल को कुल्लू के कोर्ट में उसकी पेशी होनी थी। इसलिए सोनभद्र पुलिस के एसआई सत्येन्द्र विक्रम सिंह, अनिल कुमार, सत्य प्रकाश यादव और संदीप सिंह अपनी अभिरक्षा में इरिक को लेकर सोनभद्र से रविवार की शाम त्रिवेणी एक्सप्रेस से निकले।

बता दें कि जर्मन नागरिक बीती 6 नवंबर 2017 से सोनभद्र की जिला जेल में बंद था। जर्मन नागरिक पर अपने वीसा में तारीखों में हेरफेर और मारपीट समेत कई मामले देश के विभिन्न जगहों पर दर्ज है। सोनभद्र में भी राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर एक युवक के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने इस विदेशी को गिरफ्तार किया था। हिरासत से फरार होने पर एसपी सोनभद्र ने पुलिस कर्मियो की लापरवाही मानते हुए इस मामले में एक एसआई और तीन सिपाही समेत कुल चार लोगों को निलंबित कर दिया है।