लेडी IAS नें गौ तस्करों के गढ़ पर मारा छापा, 60 गाय और बछड़ों का किया उद्धार

Lady SDM Vijya Yadav
Janmanchnews.com
Share this news...

ट्रैक सूट में पूरे पुलिस बल के साथ पहुँची स्लाटर हाऊस में, खुद अपनें हाथों से बछड़ों को लेकर बाहर आयी SDM विजया जाधव…

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

गिरिडीह: गौ हत्या की लगातार मिल रही सूचना पर यहां की युवा एसडीएम और 2015 बैच की आईएएस ऑफिसर विजया जाधव ने गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुये स्लाटर हाऊस में वध के लिये रखे गये 60 गायों और बछड़ों को छुड़ा लिया। रविवार की सुबह एसडीएम पूरे फोर्स के साथ ट्रैक सूट में पहुंची थीं। हाथों में पानी का बॉटल था। एसडीएम को देखते ही ईलाके में हड़कंप मच गया।

लोग जहां तहां भागने लगे, हर तरफ अफरातफरी मच गई। इसके बाद वो स्लाटर हाऊस के अंदर गई और साथ आए पशुपालन ऑफिसर से मांस के सैंपल लेने को कहा। हालांकि स्लाटर हाऊस में काम करने वाले लोग पहले ही फरार हो गये थे।

एसडीएम ने यहां से 50 से 60 की संख्या में गाय और बछड़ों को मुक्त कराया। मुहल्ले में बने कत्लखाने से लेडी आईएएस ने खुद अपने हाथों से कई गायों को पकड़ा और उसे वहां से बाहर निकाला। एसडीएम ने बताया कि खटाल के नाम पर भी यहाँ अवैध धंधा किया जा रहा था। छापेमारी के बाद इसमें शामिल लोग सबकुछ छोड़कर भाग गए।

पशुपालन ऑफिसर ने सभी मांस का सैंपल लिया है, जाँच के बाद पता चल जाएगा कि जब्त हुए मांस किस पशु का है। जब्त किये गये मांस को जमीन में डंप करवाया जाएगा। जानकारी के अनुसार यहां से बरामद गाए दूध देने वाली हैं।

एसडीएम के साथ, एसडीपीओ, डीएसपी और सीओ भी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस से सांठगांठ कर यह अवैध धंधा कई वर्षों से यहां चल रहा था।

लेडी एसडीएम की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं आम लोगों और पशु प्रेमियों ने इस कार्रवाई की तारीफ की है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।