CCTV Footage

हैरतअंगेज तरीकों से चोर ने डिक्की तोड़कर उड़ाया एक लाख पचीस हजार, गिरोह को पकड़ने में पुलिस नाकाम

35
Raghunandan Mehta

रघुनंदन कुमार मेहता की रिपोर्ट…

गिरिडीह। गिरिडीह जिले में इन दिनों मोटर साईकल का डिक्की तोड़कर रकम उड़ाने वाला गिरोह पूरी तरह सक्रिय हो गया है। प्रायः दिन जिले के विभिन्न प्रखंडों में ऐसी घटानाऐं सामने आ रही है। लेकिन पुलिस प्रशासन ऐसे गिरोह का भंडा फोड़ करने में निष्क्रीय साबित हो रही है। जिससे आम आवाम असुरक्षित महसूस कर रही है।

गुरूवार को भी जिले के जमुआ थाना से महज पाँच सौ मीटर की दुरी से नावाडीह बैंक बीसी के हीरो होण्डा स्पलेण्डर मोटर साईकल के डिक्की को तोड़कर एक लाख पचीस हजार रूपया लेकर रफू चक्कर हो गया।

घटना के संबध में बैंक ऑफ इंडिया शाखा जमुआ के ग्राहक सेवा केन्द्र नावाडीह के बी सी मनोज कुमार महतो द्वारा बताया गया कि मैं अपने सहयोगी अॉपरेटर दीपक कुमार वर्मा को चेक के माध्यम से एक लाख पच्चीस हजार की निकासी के लिए बैंक ऑफ इंडिया जमुआ शाखा भेजा था। 

ग्यारह बजकर अठारह मिनट में राशि निकासी कर हीरो स्पलेंडर डिक्की में रखकर कुमार कोचिंग सेंटर के पास गाड़ी खड़ी कर आवश्यक कार्य कर पांच मिनट के अंतराल में ज्योही लौटा देखा कि डिक्की तोड़कर एक अज्ञात चोर द्वारा राशि निकाल रहा है हो हल्ला करते हुए दौड़ कर आया और चोर को पकडने के लिए झपट पड़ा तभी दूसरा अज्ञात चोर पल्सर बाईक से आया और दूसरा चोर को द्वारपहरी की और भाग गया।

दीपक ने चोर का पीछा भी किया लेकिन अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। भुक्तभोगी ने थाना में लिखित आवेदन देकर जमुआ पुलिस से कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है। इधर घटना के बाबत जमुआ पुलिस ने कांड संख्या 178/ 18 दर्ज करते डिक्की चोर को पकड़ने के लिए छापामारी आरम्भ कर दिया है।

मालूम हो कि डिक्की चोर ने जहाँ घटना को अंजाम दिया वह घनी आबादी क्षेत्र है। घटना से जिले के बैंक बीसी काफी सहमे हुए हैं।

इस बाबत जमुआ बैंक बीसी व ई-गर्वनेंस सोसायटी गिरीडीह जिला सचिव योगेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि बीसी असुरक्षित है इस दिशा में यथोचित पहल होनी चाहिए।