तेज धारा में पलटी नाव, मजदूरों ने बचाया लोगों को

boat
Janmanchnews.com
Share this news...
Rajnish
रजनीश
गोपालगंज। बिशम्भरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया खास गांव के तीन ग्रामीण गंडक नदी के धारा में नाव पलटने से बह गए। गनीमत रही कि घटना स्थल से लगभग तीन किमी दूर पर काम कर रहे मजदूरों की नजर नदी की तेज धारा में बह रहे तीनों लोगों पर पड़ गई। मजदूरों ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से दो नाव के सहारे नदी के धारा में बह रहे तीनों लोगों के पास पहुंच कर उन्हें बचा लिया।

नदी की धारा में बह रहे तीन ग्रामीणों की जान बच जाने के बाद सिपाया खास गांव के ग्रामीणो ने राहत की सांस लिया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विशम्भरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया खास गांव निवासी जलेश्वर यादव, सिपाही यादव और योगी यादव पशुओं के चारा के लिए गंडक नदी के दूसरी तरफ गए थे तथा चारा लेकर ये तीनों ग्रामीण एक छोटी नाव से नदी को पार कर वापस लौट रहे थे।

बताया जाता है कि उनकी नाव नदी के बीच धारा मे पहुंची ही थी कि तभी तेज हवा के साथ बारिश शुरु हो गई। इस दौरान संतुलन बिगड़ जाने से इनकी नाव नदी की धारा मे पलट गई। नाव पलट जाने से नाव में सवार तीनों ग्रामीण नदी के धारा मे बहने लगे। इस दौरान नदी के धारा मे बह रहे तीनों ग्रामीणों ने पलटे हुए नाव के एक हिस्से को पकड़ लिया।

नाव के साथ नदी मे बहते हुए तीनों ग्रामीण लगभग तीन किमी दूर बिशम्भरपुर गांव के समीप पहुंच गए। तभी वहां फ्लड फाइटिंग का काम कर रहे मजदूरों की नजर नदी की धारा में बह रहे तीनों ग्रामीणों पर पड़ी। मजदूरों ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से दो नाव की मदद से बचाव अभियान शुरु किया। साथ ही नदी में बह रहे तीनों ग्रामीणों को पानी से निकाल कर उन्हें बचा लिया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।