केंद्र के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में सलाहकार ने गरीबों को कराया भोजन, दिया सहयोग

Ravikant tiwari
File Photo: गरीबों को भोजन कराते रविकांत
Share this news...
Priyesh Kumar "Prince"
प्रियेश कुमार “प्रिंस”

गोरखपुर (चौरीचौरा)। भाजपा नेता व सदस्य सलाहकार समिति उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार रविकांत तिवारी ने शनिवार को नगर पंचायत मुंडेरा बाजार में कहा कि गरीबों और असहायों की सेवा ही सच्ची मानवता है। इसके लिए हमें लगातार प्रयास करते रहना चाहिए।

श्री तिवारी ने सृष्टि धर्मार्थ सेवा संस्थान पहुंचकर खुद भी गरीब एवं असहाय लोगों को भोजन कराया। उन्होंने अगले 6 महीने तक गरीब एवं असहाय लोगों कर भोजन का प्रबंध करने का आश्वासन भी दिया।पहली किस्त के रूप में भोजन व्यवस्था के लिए सृष्टि धर्मार्थ सेवा संस्थान को 11 हजार रुपए का चेक दिया।

Ravikant tiwari
File Photo: स्थानीय लोगों की समस्या सुनते रविकांत

अनाथाश्रम की व्यवस्था करवाने का दिया आश्वासन…

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निराश्रितों की पीड़ा देखकर मन द्रवित हो रहा है। सरकार से आग्रह कर एक अनाथ आश्रम की व्यवस्था कराई जाएगी।

अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, जानी समस्याएं…

इसके बाद उन्होंने चौरीचौरा सीएचसी पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। डॉक्टर्स को लापरवाही न करने की हिदायत दी और विशेषकर गरीबों की चिंता करने का मंत्र दिया।

विडियो देखें…

सीएचसी पर मौजूद कार्यवाहक अधीक्षक डॉ. सर्वजीत प्रसाद से मुलाकात कर समस्याएं भी जानने का प्रयास किया।

इस दौरान डॉक्टर सर्वजीत प्रसाद ने बताया कि स्थानीय लोगों का सहयोग मिलता रहता है, लेकिन रात के वक्त कुछ अराजकतत्वों से स्टाफ, मरीज और तीमारदारों को परेशानियां होती हैं। इसे रुकवाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रशासनिक अधिकारियों को यहां पुलिस व्यवस्था करनी चाहिए। कई बार ऐसी मांग की गई है, लेकिन अब तक उसे अनसुना किया जाता रहा है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।