डॉ. कल्पना को कर्म रत्न और वर्ल्ड आइकॉन अवार्ड, 9 जून 2018 को हांगकांग में होगा आयोजन

Dr kalpana
File Photo: डॉ. कल्पना श्रीवास्तव
Share this news...
Priyesh Kumar "Prince"
प्रियेश कुमार “प्रिंस”

गोरखपुर। महानगर की मूलनिवासी डॉ. कल्पना श्रीवास्तव को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित वर्ल्ड आइकॉन अवार्ड -2018 के लिए चयनित किया गया है। गोरखपुर विश्वविद्यालय से परास्नातक और कानपुर विश्वविद्यालय से पी एच डी डॉ.कल्पना वर्तमान में लक्ष्मी नारायण भगवती विद्या मंदिर गर्ल्स इंटर कालेज, लखनऊ में प्रधानाचार्या है।

पूर्व में अमीनाबाद इंटर कालेज, लखनऊ और रायबरेली स्थित लाल ऋषि कन्या विद्यालय में अपनी प्रशासनिक और शैक्षिक दक्षता को प्रमाणित कर चुकी डॉ. कल्पना के नेतृत्व में सीमित संसाधनों के बावजूद विद्यालयों के बच्चियों ने न केवल पढ़ाई बल्कि व्यक्तित्व विकास सम्बन्धी अन्य क्रियाकलापों में भी उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित की जा चुकी डॉ. कल्पना को इस वर्ष इंडो-नेपाल आर्गेनाइजेशन के प्रतिष्ठित कर्म श्री सम्मान के लिए भी चयनित किया गया है।

समारोह के आयोजक और प्रतिष्ठित एम् फोर यू कंपनी के निदेशक दुष्यंत के मुताबिक संस्था पूरी दुनिया में  क्षेत्र विशेष में लगन और ईमानदारी से अपनी कार्यशैली से अलग पहचान रखने वाले विभूतियों को चयनित कर उन्हें विदेशो में सम्मानित करने का कार्य करती है जिससे क्षेत्र के अन्य व्यक्तियों को भी उत्कृष्ट कार्य योगदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

समारोह का आयोजन बैंकाक (थाईलैंड) के विख्यात होटल ‘मारिएट मार्किस’ में 9 जून 2018 को होना सुनिश्चित है। गतवर्ष समारोह का आयोजन दुबई में हुआ था। समारोह में मशहूर कवि कुमार विश्वास,शायर राहत इंदौरी,ज्योतिषाचार्य अजय भाम्बी सहित कई जानी-मानी देशी-विदेशी हस्तिया मौजूद रहेंगी।

विगत तीन दशकों से शैक्षिक संस्थानों में अपनी दक्ष प्रशासनिक क्षमता और विशिष्ट अध्यापन कौशल की बदौलत क्षेत्र विशेष में अलग पहचान बना चुकी महानगर की लक्ष्मी नारायण भगवती विद्या मंदिर गर्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या  डॉ. कल्पना श्रीवास्तव को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक
दिवस के मौके पर नयी दिल्ली में आयोजित विश्व सांस्कृतिक समन्वय सम्मेलन में कर्म रत्न अवार्ड से नवाजा जायेगा। पूर्व में कई विशिष्ट सम्मानों से सम्मानित की जा चुकी डॉ. कल्पना को इस वर्ष 9 जून,2018 को हांगकांग (थाईलैंड) में आयोजित वर्ल्ड आइकॉन अवार्ड के लिए भी नामित किया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय समरसता मंच और इंडो-नेपाल आर्गेनाईजेशन की ओर से 1 मई को होने वाले इस विश्वस्तरीय कार्यक्रम में नेपाल के पहले उप राष्ट्रपति परमानन्द समेत कई देशी-विदेशी मेहमान शिरकत करेंगे। प्रतिभा की कसौटी पर डॉ. कल्पना के चयनित और नामित होने पर नाते-रिश्तेदारों और विद्यालय परिवार में हर्ष व्याप्त है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।