ग्वालियर आरटीओ में दलाल का बोलबाला, निजी लोगों के हाथों विभाग

Janmanchnews
Janmanchnews.com
Share this news...
Sarvesh Tyagi
सर्वेश त्यागी

ग्वालियर। ग्वालियर में क्षेत्रीय परिवहन विभाग कंपू में इन दिनों एक दलाल इतना बडा हो गया है कि वह कार्यालय के बाबुओं की जगह स्वयं के बाहर से लाए गए गुडें टाइप युवकों से काम करवाता है।

वह लोगों को फार्म बांटने से लेकर फोटो की डेट देने तक का काम कराता है। दलाल के इस काम के चलते जहां बाबू परेशान हैं वहीं अन्य दलाल भी एक ही दलाल की ज्यादा संलिप्तता से व्यथित हैं। 

दलाल प्रमोद कुशवाह आरटीओ एसपीएस चौहान का इतना मुंह लगा है कि वह कंपू कार्यालय पर अपना दबदबा बनाए रखना चाहता है। दलाल प्रमोद कुशवाह अपने साथ कुछ गुंडे टाइप के युवकों को भी लाता है इन युवकों को वह अपने स्वयं घर के कामों से लेकर आरटीओ के घर की सब्जी लाने से लेकर अन्य झाडू पौंछा का काम भी करते हैं।

बाकी समय में कार्यालय आकर फार्म का वितरण एवं पैसा वसूली का काम करते हैं। दलाल प्रमोद के युवकों से इसी कारण से पूरा स्टॉफ परेशान हैं। क्योंकि आरटीओ एसपीएस परिहार का हाथ उनपर हैं।

बता दें कि किसी भी शासकीय कार्यालय में निजी युवक कुछ काम नहीं करते लेकिन आरटीओ विभाग ऐसा विभाग हैं जहां निजी लोगों के हाथों में सत्ता रहती है। बताया जाता है कि दलाल प्रमोद ने एक  समाचार छपने के बाद से कंपू कार्यालय के बाबूओं को भला बुरा तक कहा, लेकिन किसी की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि उससे कोई कुछ कह सके। प्रमोद ने बाबुओं को ऐसा डरा कर रखा है कि पुलिस के अधिकारी उसके घर आते हैं उसके कई रिश्तेदार भी पुलिस के अधिकारी हैं।

वह किसी को भी किसी भी आरोप में बंद करवा देगा। इसी खौफ से अन्य दलाल भी सहमे हैं। अब देखना है कि मेहरबान आरटीओ एसपीसिंह चौहान ऐसे दलाल के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई करेंगे या फिर उसकी बाहूबली के चलते उसे समर्थन देते रहेंगे। इसका इंतजार रहेगा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।