12th student

हाथों में हथकड़ी पांव में बेड़ी और आरोपी पहुंचा 12वीं का पेपर देने

194
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। हाथ में हथकड़ी पाव में बेड़ी पहने युवक १२ बोर्ड परीक्षा में फिजिक्स का पेपर हल कर रहा है। उसके चेहरे पर जरा सी भी सिकन नहीं है, कि वह किसी अपराध में आरोपी होकर आज पुलिस कस्टडी में एग्जाम दे रहा है।

हम आपको किसी टीवी सीरियल या फिल्म की स्टोरी नहीं सुना रहे हैं बल्कि हकीकत बयां कर रहे हैं। यह पूरा मामला देवास जिले के नेमावर पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम नवलगांव के उस युवक का है जिसने पिछले दिनों देवास में एटीएम कार्ड बदलकर ATM से रुपए निकाल लिए थे, रुपए निकालने के अपराध में धारा 420  के तहत जेल में है।

वह युवक बारहवीं बोर्ड परीक्षा के फिजिक्स का पेपर देने परीक्षा केंद्र पहुंचा। तो वहां मौजूद शिक्षकों एवं छात्रों उसे देखकर एक बार तो सकते में आ गए।

लेकिन जब उन्हें जिला जेल से परीक्षा दिलाने लाए उप निरीक्षक बी आर आर्य, प्रधान आरक्षक आशिक अली, आरक्षक संदीप प्रजापत ने बताया कि यह युवक  विशाल पिता सुरेश धनकर निवासी नवलगांव थाना नेमावर का रहने वाला है जो बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परीक्षार्थी है। युवक से जब हमने बात की तो उसका कहना था कि जीवन में कई मोड़ आते हैं लेकिन व्यक्ति ने कभी पढ़ाई नहीं छोड़ना चाहिए।