किन्नर समुदाय के द्वारा फिल्म “हंसा – एक संजोग” के प्रमोशन को लेकर रास-गरबा कार्यक्रम का किया गया भव्य आयोजन

Hansa ek- sanyog
महामंडलेश्वर पुष्पा माई से आशीर्वाद लेते हुए....
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा

जयपुर। बुधवार को संध्या शाम 6:00 बजे सुभाष नगर स्थित अभिनंदन कम्युनिटी सेंटर भवन में एक दिवसीय विराट भजन संध्या तथा किन्नर समुदाय द्वारा रास – गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम परम श्रद्धेय महामंडलेश्वर पुष्पा माई जी के सानिध्य में संपन्न होगा।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश किन्नर समुदाय के जीवन पर आधारित बनी बॉलीवुड मूवी “हंसा – एक संजोग” का प्रमोशन करना रहा। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए फिल्म की पूरी टीम उपस्थित रही। महामंडलेश्वर पुष्पा माई ने कहा कि फिल्म का उद्देश किन्नर समुदाय के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना है।

फिल्म की टीम से बात करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया। इस फिल्म के निर्माता और प्रोड्यूसर सुरेश शर्मा ने कहा कि किन्नर समुदाय समाज का हिस्सा है और उन्हें भी पूरा मान-सम्मान मिलना चाहिए। सुरेश शर्मा जी ने बताया कि यह एक आशावादी फिल्म है। इस फिल्म में किन्नरों के संघर्षों को फिल्माया गया है।

उन्होंने कहा कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों का नजरिया जरूर किन्नरों के प्रति बदलेगा। कार्यक्रम के आयोजक का महामंडलेश्वर पुष्पा माई ने बताया कि इस अवसर पर विराट भजन संध्या का आयोजन किया गया है।

इसमें शहर के जाने-माने गायक प्रस्तुति दिया। इसके साथ ही साथ किन्नर समुदाय द्वारा रास डांडिया का भी कार्यक्रम किया गया। इस दौरान जयपुर शहर के प्रतिष्ठित और गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। इसके अलावा मीडिया और पत्रकार बंधु भी कार्यक्रम में शिरकत किया।

देखें विडियो- 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।