लाईन

सर्वे हुआ कहीं का, 33/11KVA की लाईन इंस्टॉल की जा रही कही, ग्रामीण में रोष

30

रायबरेली के सरेनी का मामला, हाई टेंशन लाईन मुख्य मार्ग पर डालनें से राहगीरों को हो सकता है खतरा…

Rahul Yadav

राहुल यादव

 

 

 

 

 

 

सरेनी,रायबरेली: सरेनी थाना क्षेत्र में स्थित मलकेगांव पॉवर हाउस के अंतर्गत आने वाले ग्रामीणों का कहना है कि जोे लाइन मलकेगांव 132KV पावर हाउस से रनापुर तक 33/11KV नयी लाइन का कार्य चल रहा है इसको रुकवाया जाए। ग्रामीणों का कहना है कि इस लाईन का सर्वे दूसरी जगह पर (खेतों से होकर) पास किया गया है। जबकि लाईन बिछाने का काम मुख्य मार्ग से सटाकर किया जा रहा है।

गलत मार्ग से लाईन बिछाने के कारण ग्रामीणों में व्यापक रोष व्याप्त है। इस मार्ग पर कई स्कूल और कॉलेज पड़ते हैं। इस मार्ग से बहुत से लोगों एवं क्षेत्रीय विद्यार्थियों का आवागमन बना होता है। जिससे इस लाईन के कारण सदैव खतरा बना रहेगा। इस जटिल समस्या से निजात पाने के लिए कौशलेंन्द्र सिंह (शानू) ने ग्रामीणों के साथ मिलकर नजदीकी पुलिस स्टेशन सहित संबंधित अधिकारियों को आवेदन पत्र के जरिये अपनी समस्या से अवगत कराया।

आवेदन पत्र दिये हुए लगभग 15 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक प्रशासन मौन है। उनके द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। प्रशासन तमाशबीन बनकर चुप है। उन्हें उन ग्रामीणों की तनिक भी परवाह नहीं है जो पॉवर लाईन से प्रभावित हो सकते है।

प्रशासन के इस सुस्त रवैये से ग्रामीणों में अत्यंत रोष व्याप्त है। उन्होंने प्रशासन से चल रहे कार्य को रोकते हुए मामले की जांच की बात कही है।