BREAKING NEWS
Search
वन विभाग

वनरक्षक की मिली भगत से पेंडो को किया जा रहा है धाराशाई, अवैध लकड़ी का कार्य जोरो पर

2

गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बिना अनुमति के आम के पेड़ों को कटवाकर भर रहें हैं अपनी जेबें…

 

Rahul Yadav

राहुल यादव

 

 

 

 

 


रायबरेली: प्रदेश सरकार जहां सभी विभागों को लक्ष्य निर्धारित कर वृक्षारोपण के लिए अभियान चलाने की कवायद में जुटी हैं। वहीं गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में वन विभाग बिना अनुमति के आम के पेड़ों पर आरी चलवा रहा है। पिछले कई दिनों से लकड़ी कटान जोरो पर है।

जानकारी के मुताबिक विकास खण्ड सातंव अंतर्गत ग्रामसभा बथुआ में सई नदी से सटे क्षेत्र में लकड़ी कटान अनवरत जारी है।

स्थानीय लोंगो की माने तो दिन में नदी के किनारे से लकड़ी कटवाई जाती है। उसके बाद शाम को लगभग 8 बजे इसे ट्राली से लादकर ग्राम पूरे परिमाल का पुरवा गांव में महुआ की बाग में डाल दिया जाता है और रातोंरात इसे गायब कर दिया जाता है।

इस संबंध में गुरबख्शगंज थानाध्यक्ष से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी। दूसरी तरफ वन रक्षक एनबी सिंह से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में भी नही है।

उन्होंने रिपोर्टर को ही निर्देश दे डाला कि आप उस लकड़ी को देखते रहिये और जैसे ही लकड़ी लादी जाएगी तब सूचित करियेगा क्योंकि हम रंगे हाथों पकड़ना चाहते हैं।

लेकिन आपको बता दें कि गांव वालों ने साफ-साफ आरोप लगाया है कि वन रक्षक एनबी सिंह ठेकेदारों से मिला हुआ है। लकड़ी का कटान इसकी मिली भगत से हो रही है। इसी क्रम में आज एक बार फिर से लकड़ी कटाई गयी है, और उपरोक्त गांव में महुआ की बाग में डाल दिया गया है अब देखना यह है कि गुरूबक्शगंज पुलिस क्या कार्यवाही करती है।