DM Meeting..

दुर्गा पूजा में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाए रखने को लेकर जिला प्रशासन की हुई अहम बैठक

129
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। दुर्गा पूजा मेला से लेकर मूर्ति विसर्जन तक कानून व्यवस्था जिले में चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने को लेकर बुधवार को समाहरणालय के कारगिल विजय सभागार भवन में मुंगेर प्रमंडल के प्रमंडल आयुक्त पंकज पाल और डीआईजी जितेंद्र मिश्रा ने जिला प्रशासन के अधिकारी, जिले के सभी दल के जनप्रतिनिधि और दुर्गा पूजा समिति के लोगों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की।

इस बैठक में दुर्गा पूजा समिति के लोगों से भी दुर्गा मेला के दौरान लोगों के बीच आपसी भाईचारा आपस में कैसे बना रहे। इसको लेकर फीडबैक दुर्गा पूजा समिति के सभी बैठक में आये सदस्यों से कमिश्नर ने लिया।  मुंगेर कमिश्नर ने डीएम को निर्देश दिया कि शहर के भीड़भाड़ इलाके में जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगवाये। जिससे कि मेला में घूमने वाले शरारती तत्वों के ऊपर पैनी नजर रखी जा सके।

दुर्गा पूजा समिति के सभी अध्यक्ष को पूजा पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगाने, शहर में जहां पूजा मंदिर के पास बिजली का तार जर्जर है,उस बिजली के तार को ऊपर कराने के अलावे दुर्गा मेला से लेकर मूर्ति विसर्जन तक जिस कपड़े के दुकानदार या अन्य दुकानदारों के पास सीसीटीवी कैमरा दुकान में लगी है, उसका सहयोग लेने, जिस तालाब में दुर्गा के प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। वहां पर प्रकाश की पूर्ण व्यवस्था कराने के साथ साथ गोताखोर को भी मौजूद रखने का निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारी को दिया।

इस बैठक को डीआईजी जितेंद्र कुमार मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा इस बार दुर्गा पूजा में मेला के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। पुलिस की गश्ती दिन रात रहेगी। महिलाओं को दुर्गा मंदिर में  पूजा करने में कोई परेशानी नहीं हो। इसके मद्देनजर महिला पुलिस बल की विशेष व्यवस्था करायी जाएगी।

पुलिस के जवान भीड़-भाड़ वाले इलाके में पैदल भी गश्ती कर उच्चको के ऊपर विशेष ध्यान रखेंगे। शराब पीकर मेला में घूमने वाले लोगों को पुलिस पकड़ कर उनके ऊपर सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने जिले के सभी पूजा समिति के सदस्यों को मेला के दौरान पुलिस को सहयोग करने की बातें कही।

वहीं इस बैठक में जिलाधिकारी राहुल कुमार, एसपी अवकाश कुमार, एडीएम ओम प्रकाश प्रसाद, पांचों अनुमंडल के एसडीएम, एसडीपीओ, नगर निगम के महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह, नगर आयुक्त अब्दुल हामिद, सिविल सर्जन के अलावा जिले के सभी दलों के जनप्रतिनिधि व पूजा समिति के सदस्यो के अलावे सामाजिक कार्यकर्ता में दिलीप कुमार सिन्हा भी बैठक में उपस्थित थे।