muder for money

पैसे की लालच में एक साधु ने ली दूसरे साधु की जान

76
Shubham Tiwadi

शुभम तिवाड़ी

करौली। पैसा किसी को भी किसी का दुश्मन बना देता है। वर्षो से साथ रह रहे दो साधुवों मे से एक साधु ने चंद सोने-चांदी के आभूषणों के लिये दूसरे साधु की कुल्हाड़ी मार निर्मम तरीके से हत्या कर दी। करौली जिले के मासलपुर थाना के अन्तर्गत बड़ापुरा बस स्टैण्ड के पास स्थित हनुमान मंदिर पर तडके रात सो रहे एक साधु को दूसरे साधु ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी।

साधु की हत्या देख लोगो मे हडकंप मच गया और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और खून से लतपथ साधु की लाश को कब्जे मे लिया और मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी मे रख दिया है। मृतक मौनी बाबा उर्फ आलोक सिंह राजपूत निवासी महदवा थाना रौन जिला भिण्ड मध्यप्रदेश है।

आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। थानाधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया की तड़के रात 2:15 बजे के आसपास बड़ापुरा निवासी हरि बल्लभ मास्टर जी का थाने में फोन आया सूचना पर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की अंदर मन्दिर के चबूतरे पर मृतक का शव खून से लथपथ और गर्दन कटी पड़ी मिली आरोपी बाबा को साथ में ही रहने वाले एक बाबा ने पकड़ रखा था।

जिस को कब्जे में ले लिया गया है और प्रारंभिक जांच पड़ताल में लूट के इरादे से हत्या की थी। म्रतक के पास सोने  चांदी के जेवरात थे। जिन्हें आरोपी लूटकर ले जाना चाहता था। इस कारण आरोपी ने साधु की धारदार कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। पुलिस की एफएसएल टीम ने मौके से सबूत जुटाए है। आरोपी साधु बालक दास जाति ब्राहमण निवासी थडीपुरा पहाड़गंज जिला मुरैना का रहने वाला है।

वहीं मन्दिर मे 20 वर्ष से रह हे बाबा बालक दास उर्फ सज्जन सिहं सिह जाती राजपूत निवासी ऐरोली ने मामले की रिपोर्ट पेश की। इसी बाबा ने आरोपी बाबा को पकड़ कर रख रखा था। जिसको बाद में पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।


TAG