PNB SCAM के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

nirav modii
janmanchnews.com
Share this news...

नई दिल्ली। चर्चित PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर जांच एजेंसियों का सिकंजा कसता जा रहा है। देश के सबसे बड़े  घोटालें की जांच कर रही है सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है।

जिन्हें अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने  मान लिया है। इंटरपोल की तरफ से एक नोटिस जारी किया है जिसमे आरोपी नीरव मोदी को तुरंत हिरासत में लेने और गिरफ्तार करने का अनुरोध किया गया है। वही इस मामले में सीबीआई ने पहले से ही नीरव मोदी, उसके मामा मेहुल चोकसी, मोदी के भाई व बेल्जियन नागिरक निशाल मोदी और उसकी हीरा कंपनी के अधिकारी सुभाष परब के खिलाफ मुंबई  विशेष अदालत में पहले से ही चार्जशीट कर रखी है।

इससे पहले जांच एजेंसीयों ने 15 फरवरी को मोदी समेत चोकसी और निशाल को पकड़ने के लिए  इंटरपोल की मदद भी मांगी थी। वही जवाब में ब्रिटेन के तरफ से मोदी व दूसरे भगोड़ों की डिटेल पेश किये गये है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीरव मोदी के ठिकानो का पता अभी तक अस्पष्ट नहीं हो पाया है।

वही इस मामले को लेकर हाल ही में विदेश मंत्रालय ने एक बैठक की थी जिसमे नीरव मोदी के सारे पासपोर्ट को रद्द कर दिया था। मगर बैठक में यह सवाल भी उठे थे की फरवरी में पासपोर्ट रद्द होने के बाद अभी नीरव मोदी विदेश कैसे घूम रहे है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।