IPL

आईपीएल-11: आज से शुरू हो रहा है क्रिकेट का महाकुंभ

28
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

खेल डेस्क। क्रिकेट और एंटरटेनमेंट की जुगलबंदी का टूर्नामेंट आईपीएल शनिवार को मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले से शुरू होने जा रहा है।लीग में 8 टीमें 51 दिन तक 51 करोड़ रुपये की प्राइज मनी के लिए खेलेंगी। टूर्नामेंट में कुल 60 मैच होंगे।

आईपीएल 2018 में पिछले संस्करणों के मुकाबले कई बदलाव दिखेंगे।टीमें पहली बार होम और होम अवे जर्सी यानी अलग अलग जर्सी में दिखाई देंगे। डीआरएस का इस्तेमाल भी पहली बार होगा।

चेन्नई मुंबई के मुकाबले से पहले शाम 5 बजे से रंगारंग ओपेनिंग सरमोनी होगी। सरमोनी में सिर्फ मुम्बई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शामिल होंगे। बाकी 6 टीमों के कप्तान मौजूद नही रहेंगे।

साथ ही बताते चलें कि आज शाम 5 बजे से उद्धघाटन समारोह होगा और जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। इस साल के फॉरमेट में कुछ नए बदलाव दिखने को मिलेंगे जैसे कि लीग के मैच में खिलाड़ी बदल सकते हैं। वर्चुअल रियलिटी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल देखने को मिलेगा। हर पारी में एक रिव्यू सिस्टम होगा और साथ हर एक टीम को दो-दो जर्सी होगी।

एक और महत्वपूर्ण और खास खबर दर्शकों के लिए कि आप इस बार आईपीएल खेलों का आनंद डी डी स्पोर्ट्स पर भी ले सकेंगे। है न महत्वपूर्ण जानकारी और साथ ही खुशखबरी उन दर्शकों के लिए जो स्पोर्ट्स चैनल को अधिक पैसों सब्सक्राइब करते थे।