डीजीपी मुख्यालय में तैनात आईपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना पर महकमे में फैली सनसनी

अपहरण
IPS Himanshu Kumar reported to have abducted while he was sitting safely at home...
Share this news...

आईपीएस की बहन नीलम नें पीसीआर को दी थी सूचना…

Tabish Ahmed
ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

लखनऊ: रविवार को यूपी 100 पर सूचना दी गई कि डीजीपी कार्यालय में तैनात आईपीएस हिमांशु कुमार का किसी ने अपहारण कर लिया है एवं वह गंभीर खतरे मे है। सूचना मिलते ही महकमे के छोटे से बड़े अधिकारियों के फोन घनघना उठे, महकमे को समझ नही आया कि आखिर ऐसे हालात का सामना कैसे करेगें, लोग कहेगे कि जब पुलिस का आला अधिकारी सुरक्षित नही है तो आम आदमी का तो राम ही मालिक है।

एसएसपी दीपक कुमार ने फोर्स को अलर्ट कर दिया जिसके बाद हजरतगंज पुलिस से लेकर आशियाना पुलिस तक आईपीएस की खोज खबर लेने में जुट गई। सीओ कैंट तनु उपाध्याय आशियाना के बंगला बाजार में एल्डिको कालोनी स्थित आईपीएस हिमांशु कुमार के घर पहुंची तो वह घर पर सुरक्षित मिले।

अपहरण की यह सूचना किसी बाहरी ने नहीं बल्कि आईपीएस की बहन नीलम ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके दी थी। जिससे राजधानी पुलिस के हाथ-पांव फूल गए।

बहरहाल अधिकारी के सुरक्षित मिलने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने राहत की सांस ली। जांच में पता चला कि आईपीएस हिमांशु कुमार का मोबाइल फोन चोरी हो गया था। मोबाइल चुराने वाले शख्स ने उसी नंबर से नोएडा में रहने वाली आईपीएस की बहन नीलम को कुछ अजीब तरह के मैसेज भेज दिये।

भाई के नंबर से इस तरह के मैसेज आने पर बहन नीलम आशंकित हो गईं। नीलम को लगा कि उनके भाई का अपहरण हो गया और वह किसी बड़ी मुसीबत में फंसे हैं। इस पर नीलम ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना दे दी।

सीओ तनु उपाध्याय ने बताया कि आईपीएस अपने घर पर सुरक्षित हैं। देर शाम हिमांशु कुमार ने खुद अधिकारियों से बात करके अपने सुरक्षित होने की जानकारी दी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।