गजब यूपी पुलिस! अपने ही आईपीएस अधिकारी के तोड़ डाले हाथ पैर

आईपीएस
IPS officer the SSP of Banda District attacked by his own underlings...
Share this news...

बालू खनन और अवैध वसूली से जुड़ा है मामला, चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज…

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

बांदा, उप्र: यूँ तो यूपी पुलिस की मार कुटाई की चर्चा हम पत्रकारों तक आना आम बात है, यह हमें नया नही लगता इसलिए अखबार में पुलिस द्वारा पीटे गये भुक्तभोगी की खबरे लगना बंद हो चुकी है। लेकिन मामला तब आग पकड़ लेता है जब उच्चाधिकारियों की बात हो।

यह मामला अपने आप में चौंकाने वाला है, दरअसल एक आईपीएस अफसर पर सूबे के पुलिस वालों ने ही हमला कर दिया, जिसमें अधिकारी घायल हो गये। दरअसल यूपी के बांदा में बालू की ढुलाई करने वाले ट्रकों से अवैध वसूली के खिलाफ रेड करने गए एक IPS अधिकारी पर अपने ही महकमे के पुलिसकर्मियों ने हमला बोल दिया। हमले में बांदा के SP हिमांशु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मामले में एसपी ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा कर थानाध्यक्ष और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, हमले में हिमांशु कुमार के हाथ-पैर की हड्डियों में फ्रैक्चर हो गया है। SP शालिनी ने बताया कि बालू भरे ट्रकों से पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली किए जाने की शिकायत पर DGP ने लखनऊ से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार और मोहित गुप्ता की अगुआई में गोपनीय ढंग से एक दल छापेमारी के लिए भेजा था। हालांकि इसकी भनक जिले की पुलिस को नहीं थी।

शनिवार सुबह यह दल जैसे ही गिरवां थाने के पास पहुंचा, वहां कुछ पुलिसकर्मी और उनके लोग बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते पकड़ लिए गए। पकड़े जाने पर पुलिसकर्मियों ने हिमांशु कुमार के साथ रेड मारने गए दल पर ही हमला बोल दिया, जिससे आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के हाथ और पैर टूट गए हैं। एसपी ने बताया कि इस मामले में थानाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह और एक सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।