girls file pic

छात्रा ने CM हेल्पलाइन में कहा ‘मैं सलवार नहीं, ट्राउजर पहनकर ही कॉलेज आऊंगी’

129

जबलपुर। जिले के होमसाइंस कॉलेज से एक बड़ी खबर सामने आई है। होमसाइंस कॉलेज की एक छात्रा ने सीएम हेल्प लाइन को फ़ोन कर दिया। दरअसल, कॉलेज प्रबंधक कॉलेज में ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। जिसके विरुद्ध में एक छात्रा ने इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन में कर दी और कहा कि मैं सलवार नहीं, ट्राउजर पहनकर ही कॉलेज आऊंगी।

लिहाजा मामला को देखते हुए प्रबंधक ने लागू की जाने वाली ड्रेस कोड व्यवस्था को 20 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला लिया। वहीं इस बीते दिनों प्रदेश सरकार के आदेशों को हवाला देते हुए बालिकाओं को 10 अगस्त कॉलेज में ले सलवार सूट और नीले दुपट्टे में आने का फरमान जा किया था।

इस ड्रेस कोड की सूचना कॉलेज प्रबंधक द्वारा 15 दिन पहले ही कॉलेज में जारी किया गया था। सूचना में बताया गया था कि राज्य सरकार के आदेश पर कॉलेज की स्नातक, स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा की समस्त छात्राओं के लिए यूनिफार्म अनिवार्य रूप से लागू की जा रही है और सिर्फ बुधवार को यूनिफार्म का दिन मुक्त रखा जाएगा।

वही इस मामले को लेकर कॉलेज के प्राचार्य अखिलेश अयायी ने बताया कि कॉलेज में छात्रओं की तत्काल परेशानियों को देखते हुए ड्रेस कोड की व्यवस्था को 20 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।