जय राम ठाकुर होगें हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

Himachal BJP MLA
Janmanchnews.com
Share this news...

भाजपा के पांच बार के विधायक जय राम ठाकुर को विधायक दल का नेता चुना गया है: भाजपा हाई कमान…

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

नई दिल्ली: भाजपा ने रविवार को हिमाचल प्रदेश में पांच बार विधायक जय राम ठाकुर को विधायक दल के नेता के रुप मे चुने जानें की घोषणा की, यह कदम राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनके चयन की पुष्टि करता है। ठाकुर की अगुवाई वाली भाजपा विधायकों की उम्मीद है कि वे राज्य में सरकार बनाने के दावे के लिए राज्यपाल से मिलेंगे।

अपनी नये पद को स्वीकार करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ठाकुर ने अपने पार्टी के नेताओं को धन्यवाद दिया और राज्य के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए “कोई कसर नहीं छोड़े” जाने का वादा किया। उन्होंने कहा, “हम हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार की प्रतीक्षा कर रहे थे। अब यह राज्य कांग्रेस मुक्त है।”

सरकार बनाने का दावा करने के लिए भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के गवर्नर आचार्य देव व्रत से मुलाकात की “शपथ ग्रहण समारोह 27 दिसंबर को होगा। प्रधान मंत्री मोदी उपस्थित रहेंगे,” ठाकुर ने कहा।

ठाकुर राज्य के मंडी जिले के पहले मुख्यमंत्री हैं। इस पद के शीर्ष दावेदारों में सीरज के ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज शामिल थे।

ठाकुर के पक्ष में फैसला भाजपा के विधायकों की बैठक में लिया गया, उनके नाम को सुरेश भारद्वाज और महेंद्र सिंह द्वारा प्रस्तावित किए जाने के बाद, अन्य सदस्यों द्वारा अनुमोदित किया गया। पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी कोर ग्रुप के सदस्यों और आरएसएस कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा और परामर्श के दिनों के बाद उनका चयन किया गया है।

नव निर्वाचित विधायकों के बीच आम सहमति के परिणामस्वरूप सीतारमण और तोमर शनिवार को दिल्ली लौट रहे हैं ताकि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ परामर्श करें। भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में 68 सीटों में से 44 सीट जीतकर बहुमत हासिल किया है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।