जालान

जालान में रोजा इफ्तार पार्टी संपन्न, विश्व मे अमन-चैन के लिए की गई दुआ

47

इफ्तार पार्टी में सभी वर्गों ने शिरकत की, जैसे ही मग़रिब की अजान हुई सभी ने एक साथ खजूर खाकर रोजा खोला….

Tabish Ahmed

ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जालान सिंथेटिक्स में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ। जालान व्यापार समूह द्वारा आयोजित रमज़ान मुबारक के पवित्र माह में आज सोमवार 4 जून को काफी बड़ी संख्या में लोग रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर जालान समूह के चेयरमैन केशव जालान व सीईओ पारस बर्मन ने रोजेदारों को तोहफा देकर इस्तकबाल किया। रोजेदारों को अरबी रुमाल, टोपी, तस्बी, और पैग़ंबर -ऐ- इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा की अमृतवाणी नामक पुस्तक भेंट की।

इफ्तार पार्टी में सभी वर्गों ने शिरकत की। जैसे ही मग़रीब की अजान हुई सभी ने एक साथ खजूर खाकर रोजा खोला। रोजा खोलने के बाद वही नमाज पढ़ाई गई और काशी से लेकर पूरे विश्व मे अमन-चैन हो इसके लिए दुआ भी की गई।

इस अवसर पर केशव जालान ने कहा कि रमज़ान के पवित्र रोजे जहां अतःकरण को शुद्ध करते हैं, वही सन्मार्ग पर चलने, गरीबों की मदद करने के लिए प्रेरित भी करते हैं। रोजा इफ्तार का यह कार्यक्रम दिलों को जोड़ने की एक कड़ी है। जालान परिवार मुस्लिम बंधुओं को इस पवित्र माह की मुबारक बाद देता है।

इस अवसर पर हाजी मुख्तार महतो ने कहा कि सौहार्द की निशानी देखनी हो तो बाँसफाटक स्थित जालान सिंथेटिक्स में देखिए। यहां पर जालान परिवार रमज़ान के पवित्र महिने मे रोजाना एक साथ सैकड़ो लोगो को रोजा इफ्तार करते हैं। यहा रोज बकायदा दस्तरखान सजता है। इफ्तार सजाने वालों में सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि हिंदू भाई भी होते हैं।

रोजा इफ्तार पार्टी में मुसलमानों के संग हिंदू और इसाई भी सम्मिलित हुए रोजा इफ्तार पार्टी में अतिथियों का स्वागत पारस बर्मन,  जुगल किशोर जालान, निधिदेव अग्रवाल, अनीता शर्मा, प्रियंका सिंह, पुनीत पाठक, आनंद पाठक, आनंद त्रिपाठी, नीरज गुप्त, प्रवेश तिवारी आदि लोगो ने किया।