Janmanch News

जनमंच असर: 12 घण्टे रेलवे ट्रैक पर पड़ी रही लाश, जनमंच नें उठाया कदम तो हटी लाश, रेलवे नें जताया खेद

153
Shabab Khan

शबाब ख़ान

–संपादक (उत्तरप्रदेश)

रायबरेली: जनपद रायबरेली के डलमऊ क्षेत्र के राधा बालमपुर हाल्ट से महज लगभग 50 मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध अवस्था मे एक लड़की का बीच से कटा शव मिला है। स्थानीय लोगों व स्टेशन मास्टर अशोक कुमार मिश्रा के मुताबिक रात के तकरीबन 10 बजे यह हादसा रघुराज सिंह पैसेंजर से हुआ था।

जब हमारे पत्रकार एसबी मौर्या मौके पर सुबह 8:00 बजे पहुँचे तो लड़की की बॉडी ट्रैक पर जस का तस पड़ी थी। हमारे रायबरेली प्रतिनिधि एसबी मौर्या नें जब स्टेशन मास्टर से बात किया पता चला कि जनाब नें रात में नही सुबह 6:00 बजे हादसे की सूचना मुख्यालय भेजी। सुबह के 10 बज गये लेकिन लड़की की दो टुकड़ों में कटी हुई लाश को हटानें कोई नहीं आया।

जनमंच प्रतिनिधि एसबी मौर्या की घटनास्थल से रिपोर्ट…देखें विडियो

जनमंच प्रतिनिधि एसबी मौर्या की रिपोर्ट व वीडियो पर हमनें सूचना दी रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ, यूपी पुलिस व रेल मंत्री पियुष गोयल को। आनन-फानन में पहुँची डलमऊ पुलिस और हटाया लाश। रेलवे नें ट्वीट कर जताया खेद…

इस 12 घण्टों के दौरान तीन ट्रेन पहले ही युवती की बॉडी के ऊपर से गुजर चुकी थी, यह असंवेदनहीनता की हद थी। इसकी सूचना जब हमें हमारे प्रतिनिधि द्वारा दी गई तो बिना समय गंवाये हमनें दुर्घटना और ट्रैक पर पड़ी लाश के बारे में रेलवे मिनिस्टर पियुष गोयल को सूचना दी।

इसके अतिरिक्त यूपी जीआरपी, यूपी पुलिस, डीजीपी ओम प्रकाश सिंह, एनआर डीआरएम लखनऊ को सूचना हमारे द्वारा दी गई।

10:35 पर हमनें सूचना दी और 11:00 बजने से पहले स्थानीय डलमऊ पुलिस तमाम लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुँच गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया और जांच शुरु कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार डलमऊ कोतवाली के अंतर्गत पूरे जुड़ावन सिंह मजरे सुरसना निवासी रामबहादुर की पुत्री बिटनी उम्र लगभग 18 वर्ष कल दिन में 11:00 बजे से गायब हो गयी थी, परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिली। सुबह राधा बालमपुर हाल्ट के पास उसकी ट्रेन से कटी लाश मिली। परिजनों के अनुसार लड़की मानसिक रूप से विक्षिप्त भी थी।

घटना रात 10:00 बजे की है रघुराज सिंह से रायबरेली जाने वाली आर डीजल पैसेंजर जैसे ही स्टेशन से चली लड़की ने उसके आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

ट्वीटर पर प्रशासन को होश में लानें के लिए हमारे द्वारा डाले गए युवती की लाश के वीडियो पर यूजर्स के नकारात्मक जवाब भी आये जिसे हमने माकूल जवाब देकर समझा दिया कि ‘यदि आप किसी के लिए कुछ नही कर पा रहे हैं तो दूसरों को करने से रोको भी मत…