शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा ‌में‌ आईईडी ब्लास्ट, जौनपुर का लाल शहीद

3

पूर्व में भी पूर्वाचल के दो सैनिक बीते सप्ताह नक्सली हमले में शहीद हुये थे…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

जौनपुर: नक्सली हमले में पूर्वांचल के शहीदों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ स्थित सुकमा के तिलमेवाड़ा में गुरुवार को सुबह आइईडी ब्लास्ट में जौनपुर के मीरगंज थानातर्गत करियाव गांव निवासी राजेश कुमार शहीद हो गए।

बताया गया है कि गुरुवार की सुबह केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की कोबरा टीम वहां सर्च आपरेशन पर निकली हुई थी। टीम जैसे ही जगरगुंडा मार्ग पर पहुंची नक्सलियों द्वारा रखे गए विस्फोटक में धमाका हो गया। इसकी चपेट में आकर राजेश कुमार बिंद बुरी तरह घायल हो गए। साथियों द्वारा मौके से उन्हें घायल अवस्था में जगदलपुर ले जाया गया। वहां से चापर एयर लिफ्ट करके ले जाते समय रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया।

उनके शहीद होने की खबर गांव पहुंची तो मातम छा गया। परिवार वालों में कोहराम मच गया। गांव के लोग सात्वना देने आवास पर जुट गए। जिसे भी सूचना मिली वह घर परिवार की ओर पहुंच कर सांत्वना देने लगा। जिला प्रशासन को भी हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला स्तर पर श्रद्धांजलि देने की परंपरा का निर्वहन करने की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। फिलहाल सभी उनका पार्थिव शरीर आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इससे पूर्व भी पूर्वाचल के दो सैनिक बीते सप्ताह नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। जिनमें एक मऊ तो दूसरे वाराणसी जिले से संबंधित थे। फिलहाल इस हादसे में शहीद युवक का शव उम्मीद जताई जा रही है कि सबसे पहले बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर आएगा। यहां से पार्थिव शरीर को जौनपुर स्थित पैतृक आवास ले जाया जाएगा।