नगर पंचायत भवन में लगेगा सीसीटीवी कैमरा, बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

सीसीटीवी
janmanchnews.com
Share this news...
Saurav Kumar
सौरभ कुमार

सराईकेला: सराईकेला नगर पंचायत में बोर्ड की पहली बैठक अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें उपाध्यक्ष मनोज चौधरी सहित सभी वार्ड पार्षद उपस्तित थे।

बैठक में सर्वसमति से शहरी जलापूर्ति योजना के अंतर्गत स्टैंड पोस्ट को चिंहित कर उन्हें दुबारा चालू करना जिस से गरीब जनता को निशुल्क पानी मिले। सभी खराब पड़े चापाकल की मरम्मति और नए चापाकल की अधिस्थापन। नगर पंचायत को अनुशाषित करना जिससे कोई अवैध वसूली नही हो सके।

जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र को निर्गत एक सप्ताह के अंदर करने की प्रस्ताव पारित किया गया। नगर की नालियों की सफ़ाई के लिए प्रत्येक वार्ड में 5-5 लेबर लगा कर वार्ड पार्षद की देख रेख में करने की प्रस्ताव पारित किया गया। फॉगिंग मशीन जिस से मछर का खात्मा हो इस से जल्द से जल्द उपलब्ध करने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया।नगर पंचायत में आगंतुक हेतु एक विस्टिंग रेजिस्टर मेन्टेन करने के हेतु एक आदमी को रखने का प्रस्ताव पारित किया गया।

नगर पंचायत कार्यलय में स्वछ पानी के लिए RO machin, नगर पंचायत कार्यालय में पादर्शिता लाने हेतु CCTV camera  क्रय करने की निर्णय लिया गया। सोलर लाइट लगने हेतु भिवाग को प्रस्ताव भेजने की प्रस्ताव को पारित किया गया। वार्ड के सभी स्ट्रीट लाइट को एक ही स्विच से जोड़ने का प्रस्ताव पारित किया गया। नगर पंचायत कार्यालय का जिरणोदर ( रंग रंगाई) की प्रस्ताव पारित किया गया। क्रय समिति के लिए भिभाग को प्रस्ताव भेजने की प्रस्ताव पारित किया गया। आईएचएसडीपी आवास योजना को पूर्ण करने हेतु उपायुक्त से एक प्रतिनिधि मंडल मिलके समाधान करने की प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभ अधिक से अधिक लाभुको को मिले इसके लिए जगह जगह कैम्प लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया। रेन बसेरा में सामानों की आपूर्ति की निविदा को ततकाल स्थगित करने की प्रस्ताव को पारित किया गया। बजरंग चोक से थाना चौक तक PCC सड़क निविदा को स्तगीत करने की प्रस्ताव पारित किया गया। शहरी जलापूर्ति योजना के अंतर्गत जिस जगह पे पाइप लाइन नही बिछाया गया है उस जगह पे पाइप लाइन बिछाने का प्रस्ताव पारित किया गया (बिरसा चौक, बजरंगवली मन्दिर से थाना चौक, शिशु मंदिर कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी, पंडरा रोड कॉलोनी, एम दास कॉलनी )

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।