pandit comminity

सरकार सवर्णों को दरकिनार कर रही हैं- ब्राह्मण समाज

58
Shubham Tiwadi

शुभम तिवाड़ी

करौली। रविवार दोपहर हिण्डौन सिटी में ब्राह्मण समाज द्वारा समाज की रचनात्मक कार्यों व अध्यक्ष चुनाव के लिए आयुर्वेदिक उप निदेशक घनश्याम शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक आयोजित होने से पूर्व भगवान परशुराम भगवान के चित्रपट पर दीप प्रज्वलित किया गया। बैठक में सैकड़ों ब्राह्मणों ने अध्यक्ष के चुनाव हेतु वोटिंग प्रणाली से चुनाव कराने का फैसला लिया गया।

पूर्व ब्राह्मण समाज अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बताया कि एससी, एसटी एक्ट पर सरकार द्वारा विधेयक पास कराया गया है। सरकार सवर्णों को दरकिनार कर रही है। एक्ट के विरोध में समाज द्वारा सरकार की निंदा की गई। समाज मे सरकार के प्रति रोष व्यपात है। समाज द्वारा एससी एसटी एक्ट के विरोध किया जाएगा। सवर्ण आगामी चुनावों में सरकार को अपना असली चेहरा दिखयेगा।

बैठक के दौरान अशोक शर्मा व पूर्व चैयरमैन भगवान सहाय शर्मा ने बताया कि कि पूर्व में अध्यक्ष के चुनाव की थोपने वाली नीति से हटकर वोटिंग प्रणाली का प्रावधान रखने की बात कही ।

ललित चतुर्वेदी ने बताया कि हरि बाबू के बाद कोई चुनाब नही हुए हैं अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए आगामी विधानसभा चुनाव में समाज उस व्यक्ति को बोट दे समाज के साथ रहे ।

टीकमचंद ने अपने ब्राह्मण संघ के कार्यक्रम के बारे अपने विचार व्यक्त किए और प्रगतिशील संघ में सहायता सम्मान समारोह में हर वर्ष सितम्बर के अंतिम रविवार को किया जाता है और ओर टीकमचंद द्वारा पूर्व में जमा राशि का हिसाब पेश करने के लिए कहा।

वहीं उस दौरान भरोसी शर्मा महू वालों ने बताया कि समाज को मजबूत संगठन बनाने में हमेशा संगठित रहना चाहिए। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 11 सदस्यीय टीम 13 अगस्त सोमवार को वर्तमान अध्यक्ष देवीशरण शर्मा से मिलकर अध्यक्ष पद के लिए चुनाविक घोषणा की जाएगी।