ट्रेडिंग कम्पनी के प्रबंधन की लापरवाही ने ली महिला की जान

woman dead
Janmanchnews.com
Share this news...

अप्रशिक्षित मजदूरों से कराया जाता है कार्य, फैक्ट्रियों में सुरक्षा के इंतजामात नदारद…

Shubham Tiwadi
शुभम तिवाड़ी

करौली। हिण्डौन सिटी में गुरुवार को रीको इंड्रस्ट्रीज एरिया स्थित एक दाल मील में मजदूरी कार्य करते समय महिला की साड़ी चक्की में उलझने से मौत हो गयी।

मील मालिक द्वारा महिला के शव को राजकीय अस्पताल में लेकर गए। जहाँ पुलिस की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाकर श्रमिक महिला का शव परिजनों को सौप दिया। बड़ का पूरा निवासी रामरती देवी आर्थिक तंगी के चलते अपने बच्चों का पालन पोषण के लिए मृतका महिला मजदूरी का कार्य करती थी।

संवाददाता द्वारा जिसकी पूरी तरह से पड़ताल करने के बाद ट्रेडिंग कम्पनी की लापरवाही सामने आई। प्रबंधन द्वारा भोगराज ट्रेडिंग कम्पनी में अप्रशिक्षित मजदूरों से कार्य कराने मामल के साथ ट्रेडिंग कम्पनी में सुरक्षा के इंतज़ामात पूरी तरह नदारद मिले।

अगर समय रहते प्रशासन द्वारा रीको एरिया की फैक्ट्रियों में जांच करते हुए ट्रेडिंग कम्पनी के विरुद्ध कार्यवाही नही की तो दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति होना लाजमी है। रीको एरिया में कई स्थानों पर संचालित फैक्ट्रियों में अप्रशिक्षित मजदूरों से कार्य कराया जा रहा है।

सुरक्षा की दृष्टि से कई फैक्ट्रियों में सुरक्षा का कोई भी इंतजाम नही है। प्रशासन को इन फैक्ट्रियों में जांच कर लापरवाह प्रबंधन के खिलाफ उचित कार्यवाही करें जिससे किसी गरीब मजदूर की मौत नही हो सके।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।