‘कृष्णा चली लंदन’ सीरियल का हुआ शुभारम्भ, कलाकारों की कनपुरिया भाषा धूम मचाई हुई है

krishna chali londan serial
Janmanchnews.com
Share this news...
Sarfaraz Alam
मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

मनोरंजन डेस्क। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के छोटे से गांव भगवानपुर से निकलकर मायानगरी मुम्बई में निर्देशन के क्षेत्र में अपनी अलग और सशक्त पहिचान बना चुके इस चमकते सितारे का नाम है ‘रवित कुमार त्यागी’।

आज स्टार प्लस पर जिस सीरियल को देखने की लोगों में जबर्दस्त उत्सुकता है। उसका नाम है ‘कृष्णा चली लंदन’ और आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि इस चर्चित सीरियल का निर्देशन किया जाने माने निर्देशक रवित कुमार त्यागी जी ने बताया कि इस सीरियल परीन मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है।

इस सीरियल के प्रोड्यूसर- सौरभ तिवारी, केवल सेठी और सुमित चौधरी और मुख्य भूमिका में राधेलाल शुक्ला- गौरव सारेन, कृष्णा –  मेघा चक्रवर्ती जी हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि खट्टी- मीठी नोकझोंक और फैमिली ड्रामे से लिपटी पटकथा अमीर घराने के राधे लाल शुक्ला किरदार के चारो ओर घूमती हुई उसकी शादी कृष्णा से होती है । जिसका सपना डॉक्टर बनने का है। उ.प्र.कानपुर शहर के लड़के की कहानी जोकि प्यार और तकरार के मोतियों से बुनी है। दर्शकों को कितनी पसंद आती है, इसका रवित कुमार त्यागी को बेसब्री से इंतजार है।

कानपुर शहर जहां बड़े और छोटे पर्दे पर यहां की लोकेशन ने अपनी विशेष जगह बनायी है। वहीं, सीरियल भाभी जी घर पर हैं, लापतागंज, शास्त्री सिस्टर्स, नीली छतरी वाले में भी कानपुर के कई सीन दिखाए गए हैं। और आज एक बार फिर से मंदिरों के लिये प्रसिद्ध शहर कानपुर छोटे पर्दे पर छा चुका है। स्टार प्लस पर सोमवार से शुरू हुए सीरियल ‘कृष्णा चली लंदन’ में कलाकारों का कनपुरिया स्टाइल लोगों को कितना भाता है। यह तो समय बतायेेगा।

गौरतलब हो कि इस सीरियल में कानपुर की तमाम जगहों को बेहद खूबसूरत ढंग से दिखाया गया है। डायरेक्टर रवित कुमार त्यागी ने मंगलवार को सेंट्रल स्टेशन, लाल इमली, घंटाघर, चौक सराफा, कोतवाली, बड़ा चौराहा जैसे प्रमुख इलाकों में सीरियल की शूटिंग होते देखी गयी है। इस सीरियल में कलाकारों की कनपुरिया भाषा भी लोगों को काफी पसंद आ रही है।

‘कृष्णा चली लंदन’ सीरियल की कहानी कानपुर से जुड़ी है। सीरियल की शुरुआत के सबसे पहले सीन में कानपुर का सेंट्रल स्टेशन दिखाया गया है। वहीं, शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक घंटाघर के ऊपरी दृश्य भी दिखाए गए हैं। सीरियल की कहानी इसके लीड कैरेक्टर राधेलाल शुक्ला पर आधारित है जो कानपुर के एक बिगड़ैल अमीर है। राधे की शादी कृष्णा से करवा दी जाती है जो डॉक्टर बनने का सपना देख रही है। कैसे ये दोनों एक दूसरे के साथ जीवन काटेंगे , ये इस सीरियल में दिखाया जाएगा।

रवीत कुमार त्यागी एक औद्योगिक नगरीक है। साथ ही यहां की बोलचाल सबसे अनूठी है। यही वजह है कि कानपुर पर आधारित यह सीरियल बनाया। रवित ने सोनी टीवी, जी टीवी, स्टार प्लस और एण्ड टीवी के लिये दिया और बाती, महक जिंदगी की, बढ़ो बहू, जिंदगी के क्रॉस रोड, ये वादा रहा, गीता का धर्मयुद्ध, छोटी सी जिंदगी, हाउसवाइफ है सब जानती है, तू मेरा हीरो, जैसे कई फेमस सीरियल का निर्देशन किया है और वह बालाजीे टेलीफिल्म जैसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में काम करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

हम उनके नये धारावाहिक कृष्णा चली लंदन के लिये पूरी टीम सहित शुभकामनाएं देते हैं। 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।