क्रेशर के लेबर रूम से मिला मजदूर का चेन कुपी में झुलता शव, मामला उलझा आत्महत्या या हत्या

labour dead body
Janmanchnews.com
Share this news...

मृतक मजदूर बिहार के जमुई जिला के झाझा का था निवासी…

रघुनंदन मेहता की रिपोर्ट,

द्वारपहरी। जमुआ थाना क्षेत्र के जरूवाडीह स्थित सुरेन्द्र प्रसाद बर्मा के क्रेशर के लेबर रूम से जमुआ पुलिस ने रविवार को चेन कुपी से झुलता हुआ क्रेशर मजदूर का शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव को चेन कुपी से निचे उतारकर कमरे की पुरी तलासी ली गयी।

मृतक अनिल कुमार 32 पिता सरयू मंडल ग्राम सैरा थाना झाझा जमुई बिहार का रहने वाला बताया जाता गया। क्रेशर में लगभग तीन वर्षों से  क्रेशर में ही रहकर मजदूरी करता था। साथ ही रात में बतौर रखवाली भी करता था। वह क्रेशर में रात को अकेला रहता था। मृतक की ससुराल जमुआ थाना क्षेत्र के नवडीहा ओपी क्षेत्र के गोविन्दाटांड गांव हैं।

विडियो में देखें…

घटना के संबध में बताया जाता है कि रामनवमी पुजा रहने के कारण क्रेशर बंद था। रात लगभग दस बजे क्रेशर को बंद करके सुरेन्द्र प्रसाद बर्मा जोरासाँख स्थित अपना आवास चला गया था। सुबह आठ बजे के आस पास कोई गिट्टी लेने के लिए क्रेशर आया तब तक लेबर रूम खुला न देखकर कमरा अंदर से बंद रहने व आवाज देने के बाद भी कमरा नहीं खोले जाने पर दीवाल के सुराग से जब अंदर देखा गया तो मजदूर की चेन कुपी में लटकता हुआ शव देखकर क्रेशर संचालक को घटना की सूचना दी गयी।

सूचना मिलते हीं क्रेशर संचालक ने घटना की सूचना जमुआ पुलिस व मृतक के ससुराल में दिया गया। इधर घटना की सूचना मिलते हीं मृतक के ससुराल पक्ष व पत्नी मंजु देवी ने घटना स्थल पर पहूँचकर क्रेशर संचालक पर पति की हत्या कर शव को लटका देने का आरोप लगाते हुए मुआवजा की मांग करते हुए पुलिस को घटना स्थल से शव नहीं उठाने दिया गया।

तत्पश्चात देर शाम तक मुआवजा को लेकर क्रेशर संचालक व ग्रामीणों के बीच बैठक जारी था। इधर समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल से शव नहीं उठाया गया था। और न हीं परिजनों द्वारा पुलिस को किसी तरह का आवेदन दिया गया था। इधर थाना प्रभारी ने बताया की यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का यह पोस्टमार्टम होने के बाद हीं पता चल सकता है। फिलहाल दोनों वर्षों के बीच वार्ता किया जा रहा है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।