land mafiya

विकलांग व्यक्ति के जमीन पर कब्ज़ा ज़माने की कोशिश में दबंग माफिया

9
Birju Thakur

बिरजू ठाकुर

मोतीहारी। मधुबन के एक असहाय विकलांग व्यक्ति के भूदान में मिली जमीन पर दंबग द्वार अवैध कब्जा जमाने का मामला सामने आया  है। मधुबन थाना क्षेत्र के बाजितपुर के स्व. गिरजा देवी पति स्व.गोवर्धन चौधरी के पुत्र चन्दन कुमार चौधरी आज असहाय विकलांग है।  माता पिता दो पुत्रो का बोझ छोड़ कर चल बसे। 

बड़ा लड़का दोनों आँख से विकलांग है जबकि छोटा बेटा नाबालिग है। अपना जीवन गुजर बसर चलाना मुश्किल है, बावजूद गांव के गणेश महतो पिता विश्वनाथ महतो द्वारा असहायों गरीबों के पांच डीसमिल जमीन पर कब्जा जमाने का प्रयास किया जा रहा है। 

इस जमीन के जाँच भूमि समहर्ता पकड़ी दयाल एवं भूदान मंत्री मोतीहारी के द्वारा जाँच कराया गया जो जाँच में सही पाया गया। इस जमीन पर मधुबन अंचला. अधिकारी के द्वारा निरोधात्मक करवाई के लिए मधुबन थानाध्यक्ष को लिखने के साथ आरक्षी अधीक्षक के सूचना पर मधुबन थाना द्वारा सनहा दर्ज किया गया है बावजूद जमीन पर पक्का ईंट का जोड़ाई का कार्य किया जा रहा है।

पुन: शिकायत प्रखंड पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है। असहाय विकलांग चन्दन कुमार चौधरी न्याय के लिए भटक रहा है। एक बार फिर 28 जून को मधुबन थानाध्यक्ष को आवेदन देकर न्याय के लिए गुहार लगाया है। आवेदन के आलोक में थानाध्यक्ष ने बताया न्याय संगत करवाई किया जा रहा है।